फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबैन के बाद क्रिकेट में वापसी आसान नहीं होगीः शाकिब अल हसन

बैन के बाद क्रिकेट में वापसी आसान नहीं होगीः शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने कहा है कि निलंबन खत्म होने के बाद जब वह दोबारा क्रिकेट शुरू करेंगे तो उन्होंने जहां क्रिकेट छोड़ी थी, वहां से शुरू करना उनके लिए चुनौती होगी। शाकिब को...

बैन के बाद क्रिकेट में वापसी आसान नहीं होगीः शाकिब अल हसन
एजेंसी,ढाकाTue, 12 May 2020 06:31 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने कहा है कि निलंबन खत्म होने के बाद जब वह दोबारा क्रिकेट शुरू करेंगे तो उन्होंने जहां क्रिकेट छोड़ी थी, वहां से शुरू करना उनके लिए चुनौती होगी। शाकिब को आईसीसी ने भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन के कारण दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। साथ ही बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि उनके लिए सबसे बड़ी सीख यह रही कि अज्ञानता के कारण भी किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेना चाहिए। 

उनका निलंबन 29 अक्टूबर 2020 को खत्म होगा। शाकिब के मुताबिक, उनके लिए चुनौती उस उच्च स्तर के पैमाने को हासिल करने की होगी जो उन्होंने अपने लिए तय किए हैं। 2019 विश्व कप में शाकिब काफी शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने आठ पारियों में 606 रन बनाए थे और 11 विकेट भी लिए थे। विश्व कप में उन्होंने दो शतक और पांच अर्धशतक लगाए थे। 

3 खतरनाक बाउंसर और चौथी गेंद पर आउट, शोएब अख्तर ने स्टीव स्मिथ के लिए कही ये बात, फैन्स ने कर दिया बुरी तरह ट्रोल

क्रिकबज ने शाकिब के हवाले से लिखा है, “सबसे पहले मैं खेल में लौटना चाहता हूं। मैं चार-पांच महीने बाद वापसी करूंगा।” उन्होंने कहा, “इससे पहले कोई फैसला नहीं लिया गया है। सबसे बड़ी चुनौती मेरे लिए यह है कि मैं वहीं से शुरू करूं जहां मैं रुका था। मैं यही अपने आपसे उम्मीद कर रहा हूं। यह मेरे लिए चुनौतीपूर्ण होगा।”

शाकिब ने डीडब्ल्यू बांग्ला से कहा, ''मैंने महसूस किया है कि कुछ चीजें हैं जो आप अज्ञानता के कारण भी हल्के में नहीं ले सकते हैं और शायद यही सबसे बड़ा सबक है जो मैंने इस दौरान सीखा है।''  उन्होंने कहा, ''मेरे लिए यह बहुत मुश्किल समय है क्योंकि मेरे दिमाग में हमेशा यह चलते रहता है कि मैं अभी खेल नहीं पा रहा हूं। इस दौरान मेरे लिए अच्छी बात यह रही कि अपने दूसरे बच्चे के जन्म के दौरान मुझे पत्नी के साथ रहने का मौका मिला। जब मेरी बेटी का जन्म हुआ था तब मैं ऐसा नहीं कर सका था।''

सीएसके ने शेयर किया धोनी का लेटेस्ट वीडियो, फैन्स ने पूछा- इतने दुखी क्यों लग रहे हैं माही

शाकिब पर जब प्रतिबंध लगा था तब वह शानदार लय में थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि वापसी के बाद वह अपना लय बरकरार रखेंगे। बता दें कि कुछ साल पहले शाकिब को एक अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले सट्टेबाजी से पेशकश मिली थी, लेकिन उन्होंने इसकी आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक एवं सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) के पास रिपोर्ट नहीं की थी। इस मामले में शाकिब ने अब एसीएसयू के जांच अधिकारी के सामने अपनी गलती स्वीकार कर ली थी, जिसके बाद उनपर बैन लगा दिया गया था। आईसीसी ने बताया था कि दीपक अग्रवाल ने सबसे पहले शाकिब से 2017 में संपर्क किया था। तब से वह लगातार शाकिब के संपर्क में था।

बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक है और वर्ल्ड के नंबर 1 ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के नाम पर तीनों प्रारूपों में 11,000 से अधिक रन और 500 से अधिक विकेट दर्ज हैं। बैन के मुताबिक शाकिब इस साल का आईपीएल और टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेल सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें