अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आखिरी बॉल पर छक्का मार जीत दिलाने वाले कार्तिक के बारे में ये बोले बांग्लादेशी कप्तान

आखिरी बॉल पर छक्का मार जीत दिलाने वाले कार्तिक के बारे में ये बोले बांग्लादेश कप्तान
आखिरी बॉल पर छक्का मार जीत दिलाने वाले कार्तिक के बारे में ये बोले बांग्लादेश कप्तान

भारत ने निदास ट्रॉफी 2018 के फाइनल में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर ये खिताब अपने नाम किया। ये मैच आखिरी ओवरों में बड़ा ही दिलचस्प हो गया था। भारत की इस जीत के हीरो बने दिनेश कार्तिक जिन्होंने अपने शानदार खेल से भारत को जीत दिलाई। जब भारत को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी तब कार्तिक ने एक जबरदस्त छक्का लगाया और भारत को ये खिताब दिलाया। 

मैच और ये ट्रॉफी हारने के बाद शाकिब अल हसन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो अपनी टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनकी टीम ने इस मुकाबले में गेंदबाजी और फील्डिंग की इस पर उन्हें गर्व है।  

बल्लेबाजी करने से पहले कप्तान रोहित से नाराज थे दिनेश कार्तिक, जानें क्यों

VIDEO:बांग्लादेश पर भारत की जीत के बाद दिखा ये भावुक कर देने वाला नज़ारा

दिनेश कार्तिक की तारीफ करते हुए शाकिब ने कहा, 'हमारी नजर में रूबेल टीम का सबसे बढ़िया गेंदबाज था। पहले 3 ओवरों में रूबेल ने 12-13 रन ही दिए थे। मुझे रूबेल पर पूरा विश्वास था और साथ ही मैंने सोचा कि अगर उसने खराब गेंदबाजी भी की तो इस ओवर में 12-15 रन तक ही जाएंगे। हमारे पास आखिरी ओवर में 20 रन का दांव होगा। हम इसी प्लान के मुताबिक खेले, लेकिन दिनेश कार्तिक ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उसका श्रेय उन्हें और उनकी टीम को मिलना ही चाहिए।  

आगे की स्लाइड में पढ़ें दिनेश कार्तिक को लेकर और क्या बोले शाकिब

दिनेश कार्तिक की तारीफ में बोले शाकिब
दिनेश कार्तिक की तारीफ में बोले शाकिब

शाकिब ने आगे कहा, 'किसी भी तेज गेंदबाज की लो फुल-टॉस गेंद को इस तरह से हिट करना मुश्किल काम है, लेकिन कार्तिक ने 8 गेंदें खेली जिसके दौरान उन्होंने 5-6 बाउंड्रीज लगा दी। मैं इस हार के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता। हमारे आखिरी के 2 ओवर बहुत बुरे थे। मुझे अपनी टीम की गेंदबाजी और फील्डिंग पर गर्व है।'

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी दिनेश कार्तिक की तारीफ की और कहा, 'मैं जानता हूं कि कार्तिक अनुभवी खिलाड़ी हैं। वो काफी अच्छे और बड़े शॉट्स खेलने में माहिर हैं। ऐसे में वो हमारे लिए मैच फिनिश करने के सबसे अच्छे बल्लेबाज थे।'
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:shakib al hasan responds to dinesh karthik performance in final match