फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के आगे झुके शाकिब अल हसन, चेतावनी के बाद बेटविनर के साथ डील रद्द किया; जल्द होगी एशिया कप के लिए टीम की घोषणा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के आगे झुके शाकिब अल हसन, चेतावनी के बाद बेटविनर के साथ डील रद्द किया; जल्द होगी एशिया कप के लिए टीम की घोषणा

शाकिब अल हसन ने बोर्ड द्वारा टीम से बाहर किए जाने की चेतावनी के बाद सट्टेबाजी कंपनी बेटविनर के साथ सौदा रद्द कर दिया है। एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम का जल्द ऐलान किया जाएगा।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के आगे झुके शाकिब अल हसन, चेतावनी के बाद बेटविनर के साथ डील रद्द किया; जल्द होगी एशिया कप के लिए टीम की घोषणा
Himanshu Singhएजेंसी,ढाकाThu, 11 Aug 2022 08:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के शीर्ष ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की चेतावनी के बाद गुरुवार को सट्टेबाजी वेबसाइट बेटविनर के साथ अनुबंध रद्द करने का फैसला किया। बीसीबी अध्यक्ष नज़मुल हसन ने इसकी जानकारी दी। नजमुल ने कहा, ''मुझे अभी पता चला है कि उन्होंने बोर्ड को पत्र लिखा है। मैंने अभी वो पत्र नहीं पढ़ा, लेकिन मुझे पता चला है कि उन्होंने बोर्ड की सभी शर्तों को मान लिया है। उन्होंने कहा है कि वह हमारी सब बातें मानने के लिये तैयार हैं।''

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश में हर तरह की सट्टेबाज़ी प्रतिबंधित है। शाकिब ने पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर कैरिबियन की सट्टेबाजी कंपनी बेटविनर न्यूज के साथ साझेदारी की घोषणा की थी, जिसके बाद क्रिकेट प्रशासकों ने उनसे इसका कारण पूछा था। 
बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने गुरुवार को जारी बयान में कहा था कि वह शाकिब की ओर से जवाब की अपेक्षा कर रहे थे और इसपर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। यदि शाकिब बेटविनर के साथ अनुबंध रद्द नहीं करते हैं तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा था, ''इसमें कोई दोराय नहीं है। उन्हें इस अनुबंध से बाहर आना होगा वरना वह टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।'' इसके बाद शाकिब ने बीसीबी को सूचित किया है कि वह बेटविनर के साथ आज समझौते को समाप्त कर देंगे। 

मुंबई इंडियंस केपटाउन ने कगिसो रबाडा, राशिद खान सहित पांच खिलाड़ियों को टीम में किया शामिल, देखिए लिस्ट

उम्मीद की जा रही थी कि शाकिब यूएई में होने वाले एशिया कप और अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में बांग्लादेश की कप्तानी करेंगे। नजमुल ने इस पर कहा कि यदि वह बेटविनर के साथ अनुबंध को समाप्त नहीं करते, तो कप्तानी का कोई सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा, ''वह टीम का हिस्सा भी नहीं होंगे। इसमें समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है। हम इस पर पूरी तरह स्पष्ट हैं।'' उन्होंने यह भी कहा कि एशिया कप के लिये स्क्वाड की घोषणा शाकिब के जवाब के बाद की जाएगी। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper