DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: विश्व कप में बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज बने शाकिब-अल-हसन

शाकिब-अल-हसन विश्व कप में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही मामलों में बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बन गए हैं।

shakib al hasan jpg

बांग्लादेश के स्टाकर हरनमौला खिलाड़ी शाकिब-अल-हसन विश्व कप में 1000 रन बनाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन गए हैं। शाकिब दुनिया के नम्बर-1 ऑलराउंडर हैं। शाकिब ने सोमवार को 'द रोज बोल' मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ 51 रनों की पारी खेली। शाकिब इस विश्व कप में अब तक 6 मैचों में दो शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। वह फिलहाल इस विश्व कप में रन बनाने के मामले में शीर्ष पर चल रहे हैं। अपनी 51 रनों की पारी के दौरान 35 का स्कोर छूते ही शाकिब ने अपने देश के लिए विश्व कप में 1000 रनों का आंकड़ा पार किया। शाकिब अल हसन इस विश्व कप में अब तक 6 मैचों में 95.20 की औसत से 476 रन बना चुके हैं।

READ ALSO: ICC WC 2019: शाकिब-अल-हसन के 'पंजे' में फंसकर 62 रन से हारा अफगानिस्तान 

इतना ही नहीं शाकिब ने गेंदबाजी ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए अपने 10 ओवर के कोटे में 1 मेडन रखते हुए 29 रन देकर 5 विकेट झटके। ​क्रिकेट विश्व कप में बांग्लादेश की ओर से यह किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। शाकिब से पहले शफीउल इस्लाम ने साल 2011 के विश्व कप में आयलैंड के खिलाफ 10 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट झटके थे। वहीं अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए यह दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। पहले नंबर पर अब्दुर रज्जाक हैं। जिन्होंने साल 2009 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 29 रन देकर 5 विकेट झटके थे। शाकिब के वनडे करियर का भी यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। शाकिब ने इस विश्व कप में अब तक 6 मैचों में 10 विकेट चटकाए हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shakib Al Hasan becomes most successful Bangladeshi Cricketer in Cricket World Cup