फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा को आउट करके शाकिब अल हसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

रोहित शर्मा को आउट करके शाकिब अल हसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

शाकिब अल हसन टी20 विश्व कप में 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने भारत के कप्तान रोहित शर्मा को आउट करके ये उपलब्धि हासिल की। शाकिब ने 42 मैच में 50 विकेट चटकाए हैं।

रोहित शर्मा को आउट करके शाकिब अल हसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज
shakib al hasan
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 08:51 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने शनिवार को भारत के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। हालांकि बांग्लादेश की टीम को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। टीम तीनों विभाग में कमजोर नजर आई। मैच के दौरान शाकिब काफी महंगे साबित हुए। लेकिन रोहित शर्मा का विकेट लेकर उन्होंने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा लिया है। उन्होंने तीन ओवर में 37 रन देते हुए एक विकेट लिया। 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टी-20 विश्व कप में शाकिब के 50वें शिकार बने और इस तरह वह इस टी20 विश्व कप में 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। रोहित ने शाकिब के खिलाफ कई आक्रमक शॉट खेले थे और फिर बड़े शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद बल्ले का किनार लेकर हवा में चली गई, जहां जाकेर अली ने उनका कैच लपका। 

पैट कमिंस ने लगातार दूसरे मैच में ली हैट्रिक, T20 विश्व कप में बनाए दो वर्ल्ड रिकॉर्ड

शाकिब के सबसे करीब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी हैं। पूर्व ऑलराउंडर ने टी 20 विश्व कप में 39 विकेट लिए थे। तीसरे स्थान पर श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा हैं। मलिंगा ने टी20 विश्व कप में 38 विकेट लिए। श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा विश्व कप में टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के करीब हैं। वह मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ़ एक विकेट दूर हैं। पाकिस्तान के स्पिनर सईद अजमल 23 मैचों में 36 विकेट लेकर पांचवें स्थान पर हैं।

भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के ग्रुप एक मैच में शनिवार को बांग्लादेश को 50 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए अपना दावा बेहद मजबूत किया।     इस जीत से भारत के ग्रुप एक में दो मैच में दो जीत से चार अंक हो गए हैं और टीम शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया एक मैच में दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। लगातार दूसरी हार झेलने वाले बांग्लादेश और अफगानिस्तान का अभी खाता भी नहीं खुला है।