फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर ने विराट कोहली को दी संन्यास लेने की सलाह, जानिए क्यों

पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर ने विराट कोहली को दी संन्यास लेने की सलाह, जानिए क्यों

शाहिद अफरीदी ने विराट काेहली को रिटायरमेंट लेने की सलाह दी है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा है कि वह नहीं चाहते हैं कि विराट उस स्थति में पहुंचे, जहां से उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया जाए।

पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर ने विराट कोहली को दी संन्यास लेने की सलाह, जानिए क्यों
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 13 Sep 2022 05:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली (Virat Kohli) अभी 33 साल के हैं और उनके अंदर अभी भी कम से कम तीन-चार साल और क्रिकेट बचा हुआ है। एशिया कप 2022 से वह अपने फॉर्म में भी लाैट आए हैं। पूर्व कप्तान कोहली ने एशिया कप 2022 में दो अर्धशतक और एक शतक के साथ फॉर्म में वापसी की है। क्रिकेट से एक महीने के ब्रेक के बाद वापसी करते हुए कोहली ने अपना 71वां इंटरनेशनल शतक भी जड़ा है। उनके इस प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने शानदार करियर के लिए विराट की सराहना की है और साथ ही उन्हें एक अजीबोगरीब सलाह भी दे डाली है। अफरीदी का विराट को दिया गया सलाह चौंकाने वाला है। 

अफरीदी ने विराट को रिटायरमेंट लेने की सलाह दी है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा है कि वह नहीं चाहते हैं कि विराट उस स्थति में पहुंचे, जहां से उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया जाए।

मयंती लैंगर के सवालों पर फिर भड़के वसीम अकरम, इस बार दिया सटीक जवाब

पूर्व ऑलराउंडर अफरीदी ने समा टीवी पर कहा, ''विराट ने जिस तरह से खेला है, अपने करियर की जो शुरुआत की थी, शुरुआत में उन्होंने खुद का नाम बनाने से पहले संघर्ष किया था। वह एक चैंपियन हैं और मेरा मानना ​​है कि एक समय ऐसा आता है जब आप संन्यास की ओर बढ़ रहे होते हैं। और इस स्थिति में आपकी कोशिश होनी चाहिए आप टॉप पर रहते हुए क्रिकेट से अलविदा लें।''

उन्होंने आगे कहा, ''ऐसी स्थिति नहीं आनी चाहिए कि आपको टीम से ड्रॉप होना पड़े, जब आप अपने खेल के टॉप पर हों। बहुत कम ही क्रिकेटर अपनी अच्छी फॉर्म में रहते हुए रिटायर होते हैं। खासकर एशिया में बहुत ही कम खिलाड़ी ऐसा करते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि जब विराट रिटायर होंगे तो वह इसी स्टाइल में क्रिकेट को अलविदा कहेंगे''

T20 World Cup में इस नई जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया, वीडियो वायरल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में विराट पर होगी निगाहें

भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 20 से 25 सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया के साथ और फिर उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। एशिया कप से फॉर्म में लौटे विराट के लिए अपनी लय बनाए रखने के लिए ये सीरीज काफी अहम हैं। रिकॉर्ड बताते हैं कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट का बल्ला खूब बोलता है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 59.83 की औसत और 146.23 के स्ट्राइक रेट से 718 रन बनाए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें