फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटInd vs Pak मैच में नो-बॉल को लेकर मैदानी अंपायरों पर भड़के शाहिद अफरीदी, जानिए क्या बोले

Ind vs Pak मैच में नो-बॉल को लेकर मैदानी अंपायरों पर भड़के शाहिद अफरीदी, जानिए क्या बोले

लेकिन मोहम्मद नवाज ने तीसरी गेंद कमर की ऊंचाई से ऊपर फेंक दी, जिस पर विराट कोहली ने छक्का लगा दिया। हालांकि, कोहली के इशारा करने के बाद, अंपायरों ने चर्चा की और फिर इसे नो-बॉल करार दिया।

Ind vs Pak मैच में नो-बॉल को लेकर मैदानी अंपायरों पर भड़के शाहिद अफरीदी, जानिए क्या बोले
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Oct 2022 03:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को चार विकेट से रौंदकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। टीम इंडिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में स्टर बल्लेबाज विराट कोहली की लाजवाब  पारी के दम पर अंतिम गेंद पर मुकाबला अपने नाम कर लिया। हालांकि, मोहम्मद नवाज की एक नो-बॉल को लेकर मैच के बाद जो बवाल शुरू हुआ वो अब भी जारी है और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी अब इस विवाद में कूद पड़े हैं। भारत को मैच जीतने के लिए अंतिम ओवर में आखिरी 3 गेंदों पर 13 रन चाहिए थे।

लेकिन मोहम्मद नवाज ने तीसरी गेंद कमर की ऊंचाई से ऊपर फेंक दी, जिस पर विराट कोहली ने छक्का लगा दिया। हालांकि, कोहली के इशारा करने के बाद, अंपायरों ने चर्चा की और फिर इसे नो-बॉल करार दिया। ये नो-बॉल मैच का टर्निंग प्वाइंट्स था। इस हार को नहीं पचा पा रहे कई पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अंपायरों पर थर्ड अंपायर से सलाह किए बिना इसे नो-बॉल देने का आरोप लगाया है। 

पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने थर्ड अंपायर से सलाह न लेने और तुरंत फैसला देने के लिए मैदानी अंपायरों को आड़े हाथों लिया है। अफरीदी ने समा टीवी से कहा, ' जब से ये थर्ड अंपायर आया है… बोहुत सारे रन आउट हैं जहां पे ऑन-फील्ड अंपायर बस सिग्नल कर देते हैं थर्ड अंपायर के लिए। वो एक महत्वपूर्ण स्थिति थी, वहां पर अगर थर्ड अंपायर को रेफर कर देते हैं तो वो आपको बताता है। लेकिन उन्होंने तुरंत नो-बॉल दे दी। इतनी कोई ईगल आंखें नहीं है आपकी, आप थर्ड अंपायर को रेफर कर सकते हैं।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें