फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशाहिद अफरीदी का सनसनीखेज दावा, भारत में हुआ था पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बस पर हमला

शाहिद अफरीदी का सनसनीखेज दावा, भारत में हुआ था पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बस पर हमला

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में दावा किया है कि 2005 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की बस पर पत्थरों से हमला किया गया था।

शाहिद अफरीदी का सनसनीखेज दावा, भारत में हुआ था पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बस पर हमला
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 15 Jul 2023 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में दावा किया है कि 2005 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की बस पर पत्थरों से हमला किया गया था। अफरीदी ने हाल ही में पाकिस्तान में एक अन्य पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही। बता दें, उस दौरान पाकिस्तान की टीम 3 टेस्ट और 6 मैच की वनडे सीरीज खेलने भारत दौरे पर आई थी। टेस्ट सीरीज तो 1-1 से ड्रॉ रही, मगर वनडे सीरीज पर मेहमानों ने 4-2 से कब्जा किया।

रविचंद्रन अश्विन बने भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज, हरभजन सिंह का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त

2005 में हुई उस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया था जो ड्रॉ रहा था। इसके बाद टीम इंडिया ने ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट को 195 रनों के अंतर से जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बेंगलुरु में खेला गया था जहां पाकिस्तान ने भारत को 168 रनों से हराकर सीरीज ड्रॉ कराई थी। शाहिद अफरीदी ने अपने बयान में इसी टेस्ट का जिक्र किया है।

टीम इंडिया को पिछले डेढ़ साल से खल रही है इस खिलाड़ी की कमी, बॉलिंग कोच ने किया खुलासा

शाहिद अफरीदी ने कहा 'वह हमारे लिए दबाव का क्षण था। हम छक्के-चौके मारते थे और कोई हमारे लिए ताली नहीं बजाता था। अब्दुल रज्जाक को याद हो तो जब हमने बेंगलुरु में टेस्ट मैच जीता था तो हमारी बस पर पथराव हुआ था। दबाव हमेशा रहता है और आपको उस दबाव का आनंद लेना चाहिए।'

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने इसी के साथ यह भी कहा कि उनकी टीम को वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत जाना चाहिए और जीतकर वापस लौटना चाहिए। बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक यह सुनिश्चित नहीं किया है कि उनकी टीम वर्ल्ड कप 2023 खेलने भारत आएगी या नहीं। ऐसे में कई पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 का बायकॉट करने के लिए भी कहा है। 

'भारतीय मुसलमान वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सपोर्ट करेंगे', पूर्व पाक गेंदबाज का विवादित बयान

उन्होंने आगे कहा 'लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाना चाहिए, बायकॉट करना चाहिए। मगर मैं इसके बिल्कुल खिलाफ हूं। मुझे लगता है कि हमें वहां जाना चाहिए और मैच जीतना चाहिए।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें