DA Image
21 अक्तूबर, 2020|11:36|IST

अगली स्टोरी

आईपीएल में पाक क्रिकेटरों के नहीं खेलने पर छलका शाहिद अफरीदी का दर्द, ऐसे किया बयां

pakistani cricketer shahid afridi  file image  afp

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को अफसोस है कि उनके शीर्ष खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसे बड़े मंच पर नहीं खेल पा रहे जिससे उन्हें काफी फायदा मिल सकता था। पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबर के अनुसार अफरीदी ने कहा कि आईपीएल किसी भी खिलाड़ी के लिए अनुभव हासिल करने, प्रदर्शन में सुधार करने और एक्सपोजर के लिए बड़ा मंच है।

उन्होंने कहा, ''आईपीएल बड़ा ब्रांड है और मैं जानता हूं कि अगर हमारे खिलाड़ियों बाबर आजम और अन्य को इसमें खेलने का मौका मिलता है तो वे दबाव भरी परिस्थितियों में खेलना सीखते। दुर्भाग्य से मौजूदा नीतियों के कारण हमारे खिलाड़ियों को यह बड़ा मंच नहीं मिल पा रहा।" इस हरफनमौला ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आईपीएल से अनुपस्थिति क्रिकेट के कारण नहीं है।

IPL 2020: बतौर कप्तान रोहित शर्मा खुद को टीम का सबसे कमजोर खिलाड़ी मानते हैं

उन्होंने कहा, ''हमारे खिलाड़ियों की दुनिया भर की अन्य लीगों में मांग है और अच्छी चीज है कि उनके पास अपनी प्रतिभा दिखाने, अनुभव हासिल करने और शीर्ष खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए खुद की शीर्ष लीग (पाकिस्तान सुपर लीग) है।" पाकिस्तानी खिलाड़ी 2008 में आईपीएल के पहले चरण से ही इसका हिस्सा नहीं हैं।

IPL 2020: परिवार के सदस्य को खोने के बावजूद मैच खेले शेन वॉटसन, फैन्स ने की दिल खोलकर तारीफ

अफरीदी ने माना कि उन्हें इतने वर्षों तक भारत में प्रशंसकों से काफी समर्थन मिला है। उन्होंने कहा, ''इसमें कोई शक नहीं कि भारत में मैंने क्रिकेट का लुत्फ उठाया है और मुझे भारत के लोगों से काफी प्यार और सम्मान मिला है।" अफरीदी ने कहा, ''अब मैं सोशल मीडिया पर बात करता हूं तो मुझे भारत से काफी संदेश मिलते हैं और मैं कई लोगों को जवाब भी देता हूं। मेरा मानना है कि भारत का अभी तक का अनुभव शानदार रहा है।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shahid Afridi rues absence of Pakistani players in IPL says missing out on big platform