DA Image
31 मई, 2020|6:15|IST

अगली स्टोरी

शाहिद अफरीदी ने चुनी ऑल टाइम XI, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को दी जगह

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी। इस प्लेइंग इलेवन में अफरीदी ने सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है।

shahid afridi  ravi kumar ht photo

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी। इस प्लेइंग इलेवन में अफरीदी ने सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। 1996 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शाहिद अफरीदी को एक खतरनाक ऑलराउंडर माना  जाता है। टी-20 लीग में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से उन्होंने पूरी दुनिया में धूम मचाई है। जब उनसे ऑल टाइम प्लेइंग 11 चुनने के लिए कहा तो उन्होंने कुछ दिलचस्प खिलाड़ियों के नाम लिए। 

उन्होंने अपने टीममेट सईद अनवर को ओपनर के रूप में चुना। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के यह एलीगेंट बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों को आक्रामकता के साथ खेलते थे। उन्होंने अपने देश के लिए 13,000 रन बनाए, टेस्ट और वनडे में 31 शतक भी शामिल हैं। 

शोएब मलिक ने दिया रमीज राजा को जवाब, सोशल मीडिया पर उड़ाया मजाक

शाहिद अफरीदी ने सईद अनवर के साथ एडम गिलक्रिस्ट का नाम ओपनर के रूप में लिया। रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर को उन्होंने तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुना। उन्होंने कहा कि ये लीजेंड्स नंबरों से परे हैं। उन्होंने नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए इंजमाम उल हक को चुना। उन्होंने कहा कि इंजमाम अपने दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज और कप्तान थे। 
उन्होंने प्लेइंग इलेवन के लिए बेस्ट ऑलराउंडर जैक कैलिस को चुना। कैलिस लगभग सभी प्लेइंग इलेवन में शामिल रहे हैं। उनकी ऑलराउंड क्षमताएं किसी भी कप्तान के लिए फायदेमंद थीं। विकेटकीपर के रूप में उन्होंने राशिद लतीफ को चुना। 

स्टीव स्मिथ ने की भारतीय स्पिनर की तारीफ, बताया- क्यों इस बॉलर को खेलना है मुश्किल

राशिद लतीफ ने 37 टेस्ट और 166 वनडे खेले। गेंदबाजी में उन्होंने वसीम अकरम, ग्लेन मैकग्रा को नई गेंद के लिए चुना। साथ ही शोएब अख्तर तीसरे गेंदबाज के रूप में चुने गए। अकरम को बेस्ट स्विंग गेंदबाज माना जाता है और मैकग्रा अपनी एक्यूरेसी से सभी बल्लेबाज के लिए सिरदर्द रहे। शोएब अख्तर अपनी गति से किसी बल्लेबाज को चकमा देने की क्षमता रखते थे। 40 वर्षीय शाहिद अफरीदी ने प्लेइंग इलेवन में पांच पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चुना। 

शाहिद अफरीदी की ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैः 
सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, जैक कैलिस, राशिद लतीफ (विकेटकीपर), वसीम अकरम, शेन वॉर्न, ग्लेन मैकग्रा और शोएब अख्तर।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shahid Afridi picks his all time XI picks only one Indian player Sachin Tendulkar 5 pakistani player