फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम को लेकर सख्त हुए शाहिद अफरीदी, स्ट्राइक रेट को लेकर दिया बोल्ड बयान

बाबर आजम को लेकर सख्त हुए शाहिद अफरीदी, स्ट्राइक रेट को लेकर दिया बोल्ड बयान

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2023 का खिताब इस बार लाहौर कलंदर्स ने जीता। बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जल्मी टीम प्लेऑफ तक पहुंच तो गई, लेकिन दूसरे क्वॉलिफायर में हारकर बाहर हो गई।

बाबर आजम को लेकर सख्त हुए शाहिद अफरीदी, स्ट्राइक रेट को लेकर दिया बोल्ड बयान
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 21 Mar 2023 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लेकर पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के बोल कुछ बदले हुए से नजर आने लगे हैं। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2023 में इस बार बाबर ने पेशावर जल्मी की कप्तानी की। बाबर की कप्तानी वाली यह टीम प्लेऑफ के दूसरे क्वॉलिफायर तक पहुंची भी। पेशावर जल्मी दूसरे क्वॉलिफायर में लाहौर कलंदर्स से हारकर बाहर हो गई। लाहौर कलंदर्स ने पीएसएल 2023 का खिताब अपने नाम किया। 

अफरीदी ने बाबर आजम को लेकर न्यूज 24 पर कहा, 'बाबर आजम मेरे छोटे भाई जैसा है और मैंने कभी उसकी आलोचना नहीं की है। लेकिन टी20 क्रिकेट में आपको अच्छे स्ट्राइक रेट से खेलना होता है। बाबर को अपनी पारी संवारने में समय लगता है, उसके साथ ऐसा पार्टनर होना चाहिए, जिसका स्ट्राइक रेट 135-140 के बीच में हो। हम पीएसएल में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को देख चुके हैं, जो टॉप ऑर्डर में खेलते हैं और पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बाबर आजम के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं।'

बाबर आजम के साथ टी20 इंटरनेशनल में पारी का आगाज मोहम्मद रिजवान करते हैं। पीएसएल 2023 में रिजवान के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले। रिजवान ने 142.85 के स्ट्राइक रेट से 550 रन बनाए। इसके अलावा शाहिद अफरीदी ने टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की भी जमकर तारीफ की। अफरीदी ने कहा, 'मैंने हमेशा विराट कोहली को हाइ रेट किया है, वह पॉजिटिव क्रिकेट खेलता है।' विराट ने हाल में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 186 रनों की दमदार पारी खेली थी। नवंबर 2019 के बाद से यह उनके बल्ले से निकला पहला टेस्ट शतक था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें