DA Image
2 अगस्त, 2020|8:02|IST

अगली स्टोरी

पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बताया, कौन हैं उनके पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज

shahid afridi  instagram

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में टि्वटर पर फैन्स के लिए एक सवाल-जवाब का सेशन रखा। इस सेशन में अफरीदी ने फैन्स के बहुत सारे सवालों के जवाब दिए। उन्होंने इस दौरान बताया कि उनके फेवरेट भारतीय बल्लेबाज कौन है। इसके अलावा दुनिया के बेस्ट बॉलर और किस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना मुश्किल रहा, जैसे सवालों के जवाब भी अफरीदी ने दिए। 

इंटरनैशलन क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से शाहिद अफरीदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। कोरोना वायरस काल में दूसरे क्रिकेटरों के साथ-साथ शाहिद अफरीदी भी सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नजर आए। हाल ही में उन्होंने टि्वटर पर सवाल-जवाब सेशन के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा को अपना फेवरेट भारतीय बल्लेबाज बताया।

IPL 2020: सरकार की मंजूरी, शेड्यूल, चीनी स्पॉन्सर, इन 10 प्वॉइंट्स पर होगी चर्चा

विराट कोहली और रोहित शर्मा को आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। भारतीय कप्तान अबतक इंटरनैशनल क्रिकेटर में 23,000 के करीब रन बना चुके हैं। वह वर्तमान में इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका तीनों फॉर्मैट के क्रिकेट में औसत 50 से ज्यादा है। उन्होंने अबतक 70 इंटरनैशनल शतक (टेस्ट में 27 और वनडे में 43) जड़े हैं। 

कोरोना वायरस का असर अक्टूबर में भारतीय क्रिकेट पर ज्यादा पड़ेगा: राहुल द्रविड़

वहीं, दूसरी तरफ रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं। रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट में अधिकतम स्कोर नाबाद 264 रन है। रोहित ने टी20 इंटरनैशनल में भी चार शतक जड़े हैं। 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने 5 शतक जड़कर नया रिकॉर्ड बनाया था। 

वहीं, जब एक फैन ने शाहिद से उनके ऑल टाइम बैट्समैन के बारे में पूछा तो उन्होंने विवियन रिचर्ड्स का नाम लिया। 

अफरीदी ने बताया कि ब्रायन लारा और एबी डिविलियर्स ऐसे जो बल्लेबाज रहे, जिन्हें बॉलिंग करना उनके लिए सबसे ज्यादा मुश्किल रहा है।

वर्तमान में दुनिया के बेस्ट बॉलर के बारे में पूछने पर अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस का नाम लिया। 

फेवरेट हिटर के बारे में पूछने पर उन्होंने आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल को चुना।

इस सवाल-जवाब सेशन के दौरान अफरीदी ने महेंद्र सिंह धोनी की भी तारीफ की। जब एक फैन ने उनसे पूछा कि धोनी या पोंटिंग? कौन है बेहतर कप्तान तो उन्होंने धोनी को चुनते हुए कहा कि मैं धोनी को पोंटिंग से ऊपर रखूंगा, क्योंकि उन्होंने युवा खिलाड़ियों की एक नई टीम तैयार की। 

बता दें कि कोरोना वायरस से मार्च से ठप्प पड़े इंटरनैशनल क्रिकेट की अब वापसी हो चुकी है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के बाद अब 5 अगस्त से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टेस्ट और 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होगा। वहीं, दूसरी तरफ इस महामाही की वजह से अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 को स्थगित किया जा चुका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shahid Afridi names his favourite Indian batsmen best bowler in the world all time favourite batsman and best batsman he has bowled at