फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबीच सीरीज IPL 2021 के लिए रवाना हुए साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी तो भड़क उठे शाहिद अफरीदी, कही यह बड़ी बात

बीच सीरीज IPL 2021 के लिए रवाना हुए साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी तो भड़क उठे शाहिद अफरीदी, कही यह बड़ी बात

तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 28 रनों से हराकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। अपने अहम खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरी साउथ अफ्रीका की टीम मैच में किसी भी...

बीच सीरीज IPL 2021 के लिए रवाना हुए साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी तो भड़क उठे शाहिद अफरीदी, कही यह बड़ी बात
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 08 Apr 2021 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 28 रनों से हराकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। अपने अहम खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरी साउथ अफ्रीका की टीम मैच में किसी भी समय पर पाकिस्तान पर हावी नजर नहीं आई। एकतरफा मुकाबले में फखर जमान की शतकीय पारी और कप्तान बाबर आजम की 94 रनों की इनिंग के चलते टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 320 रन बनाए। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 292 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसी बीच, पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने साउथ अफ्रीका प्लेयर्स के वनडे सीरीज को बीच में छोड़कर आईपीएल के लिए रवाना होने पर सवाल उठाए हैं। अफरीदी ने कहा कि यह बेहद दुखद है कि टी-20 लीगों की वजह से  इंटरनेशनल क्रिकेट प्रभावित हो रहा है। 

 

शाहिद अफरीदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'सरप्राइज हूं यह देखकर कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों को बीच सीरीज के दौरान ही आईपीएल के लिए जाने की परमिशन दे दी। यह काफी दुखद है कि टी-20 लीग इंटरनेशनल क्रिकेट को प्रभावित कर रही हैं। इस पर विचार करने की जरूरत है।' आईपीएल में हिस्सा लेने के चलते साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे जैसे अहम खिलाड़ी आखिरी वनडे मुकाबले में खेलते हुए दिखाई नहीं दिए थे। 

RCB पर भारी पड़ सकता है मुंबई का यह बल्लेबाज, जमकर कर रहा तैयारी-

पाकिस्तान की टीम की तरफ से फखर जमान इस वनडे सीरीज में जबर्दस्त फॉर्म में नजर आए और उन्होंने आखिरी दो मुकाबलों में लगातार दो शतक जड़े। दूसरे वनडे मैच में फखर ने 193 रनों की पारी खेली और वनडे क्रिकेट इतिहास में रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ी इनिंग खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कायम किया। क्विंटन डिकॉक द्वारा फखर को चालाकी से रनआउट किए जाने पर भी काफी बवाल मचा था, जिस पर साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने सफाई भी पेश की थी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें