फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटशाहिद अफरीदी ने T20 Word Cup के लिए पाकिस्तान टीम को दी सलाह, बोले- इसी माइंडसेट की जरूरत है

शाहिद अफरीदी ने T20 Word Cup के लिए पाकिस्तान टीम को दी सलाह, बोले- इसी माइंडसेट की जरूरत है

शाहिद अफरीदी ने T20 Word Cup 2024 के लिए पाकिस्तान टीम को सलाह दी और कहा कि इसी माइंडसेट की जरूरत है। इसी तरह बल्लेबाजी करनी होगी। आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने बड़ी जीत दर्ज की।

शाहिद अफरीदी ने T20 Word Cup के लिए पाकिस्तान टीम को दी सलाह, बोले- इसी माइंडसेट की जरूरत है
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 May 2024 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कहा कि आगामी टी20 विश्व कप में मेन इन ग्रीन को इसी मानसिकता के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए, जो उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20आई मैच में की। पाकिस्तान की टीम को पहले मैच में हार मिली थी, लेकिन दूसरे मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में बराबरी हासिल की। पाकिस्तान ने डबलिन के क्लोंटारफ क्रिकेट क्लब में तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में आयरलैंड के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की।

अनुभवी जोड़ी फखर जमान और मोहम्मद रिजवान ने तीसरे विकेट के लिए केवल 78 गेंदों में 140 रनों की तेज साझेदारी की, जिससे पाकिस्तान की टीम ने मैच में वापसी की। 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम को 1.4 ओवर में दो झटके लग गए थे। इससे मेजबान टीम मैच पर पकड़ बना सकती थी, लेकिन जिस तरह की बल्लेबाजी फखर जमान और रिजवान ने की, उससे पाकिस्तान को 19 गेंद शेष रहते हुए जीत मिली। इससे शाहिद अफरीदी खुश हैं। 

रोहित शर्मा 50 साल की उम्र तक क्रिकेट खेल सकता है...युवराज सिंह के पिता योगराज का दनदनाता बयान, बीसीसीआई को दिया सुझाव

आयरलैंड बनाम पाकिस्तान दूसरे टी20 मैच के बाद शाहिद अफरीदी ने कहा, "हमें इस जीत की जरूरत थी। बहुत बढ़िया टीम, जिस तरह से रिजवान और फखर ने खेला। हमें विश्व कप में समान मानसिकता और अधिकांश बल्लेबाजों के लिए समान स्ट्राइक रेट की आवश्यकता है। शाहीन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 300 विकेट लेने के लिए बधाई। अच्छा खेले।" बाबर आजम की कप्तानी में ये 45वीं जीत पाकिस्तान की थी, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

बाबर आजम इस मैच में फेल रहे, लेकिन फखर जमान की पावर हिटिंग देखने को मिली। उन्होंने 78 रनों की पारी खेली और 40 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौके और 6 छक्के शामिल थे। मोहम्मद रिजवान ने 46 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। आजम खान ने महज 10 गेंदों का सामना किया और कुल 30 रन बना दिए, जिसमें 1 चौका और 4 छक्के शामिल थे। उनका स्ट्राइक रेट 300 का था।