DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: शाहिदी अफरीदी ने बताया- विश्व क्रिकेट में कैसे बड़ी ताकत बना भारत

विश्व कप में पाकिस्तान की हार के बाद शाहिद अफरीदी ने बताया है कि विश्व क्रिकेट में कैसे बड़ी ताकत बना भारत।

shahid afridi jpg

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने विश्व क्रिकेट में भारत के आगे बढ़ने का कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को बताया है। भारतीय टीम ने रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए विश्व कप के मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी। इस जीत के बाद अफरीदी ने भरतीय टीम की प्रशंसा की और कहा कि आईपीएल युवा खिलाड़ियों को दबाव से जूझना सिखा रहा है। 

अफरीदी ने बीसीसीआई को ​दी शुभकामनाएं
अफरीदी ने मैच के बाद ट्वीट किया, 'आज जीत दर्ज करने पर बीसीसीआई को शुभकामनाएं। बहुत ही उच्च स्तरीय क्रिकेट खेली गई और इसका श्रेय आईपीएल को जाता है। ये न केवल प्रतिभा को खोजने और निखारने का काम करता है बल्कि युवा खिलाड़ियों को दबाव झेलना भी सिखाता है।' इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी बीसीसीआई की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, 'भारतीय क्रिकेट ने पिछले कुछ वर्षों में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बहुत निवेश किया है और हमने पाकिस्तान में प्रथम श्रेणी क्रिकेट पर बहुत कम काम किया है।'

वसीम अकरम ने की पीसीबी की आलोचना
अकरम ने कहा, 'हम हर साल उसे बदल रहे हैं। हमारी प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अजीब कारणों के चलते कुछ पत्रकार कई वर्षों से चला रहे हैं।' पाकिस्तान का भारत के खिलाफ विश्व कप में रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। 1992 से अबतक पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ विश्व कप में सात मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

READ ALSO: ICC CWC 2019; IND vs PAK: हार के बाद बोले सरफराज- नब्बे का दशक हमारा था, यह भारत का दौर है

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shahid Afridi give credit to Indian Premier League for the rise of Team India in World Cricket