DA Image
26 जनवरी, 2020|4:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शाहिद अफरीदी ने आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों पर लगाया बड़ा आरोप- कहा श्रीलंकाई क्रिकेटरों को पाकिस्तान आने से रोका जा रहा है

त्रों की माने तो अफरीदी ने कुछ श्रीलंकाई क्रिकेटरों से बातचीत की है और उन खिलाड़ियों ने कहा है कि कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर आना चाहते हैं और पीएसएल में भी खेलना चाहते हैं।

shahid afridi

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी टीमों पर कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं। अफरीदी ने कहा है कि फ्रेंचाइजी टीमें श्रीलंकाई क्रिकेटरों पर इस बात का दबाव डाल रही हैं कि वो पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएं। सूत्रों की माने तो अफरीदी ने कुछ श्रीलंकाई क्रिकेटरों से बातचीत की है और उन खिलाड़ियों ने कहा है कि कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर आना चाहते हैं और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में भी खेलना चाहते हैं, लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों के दबाव के चक्कर में ऐसा कर नहीं पा रहे हैं।

श्रीलंका के टॉप-10 क्रिकेटर, जिसमें टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा और वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने भी शामिल हैं, ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने का फैसला लिया। इन 10 क्रिकेटरों में एंजलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, अकीला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चंडीमल शामिल हैं। पाकिस्तान के एक सीनियर जर्नलिस्ट से अफरीदी ने कहा, 'श्रीलंकाई खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों के दबाव में हैं। मैंने कुछ क्रिकेटरों से बात की थी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए और पाकिस्तान आने के लिए, उन्होंने कहा था कि वो आना चाहते हैं लेकिन आईपीएल के कुछ लोगों ने कहा कि अगर आप पाकिस्तान जाएंगे तो हम आपको कॉन्ट्रैक्ट नहीं देंगे।'

क्रिकेट में इससे बेवकूफी भरा रनआउट आपने कभी नहीं देखा होगा- viral video

IND vs SA 2nd T20I Match: भारत मजबूत टीम लेकिन अजेय नहीं: टेंबा बावुमा

अफरीदी का ये कमेंट इसलिए भी सुर्खियां बटोर रहा है क्योंकि जिन 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लिया है, उनमें से मलिंगा ही एक ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनके पास आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट है। मलिंगा मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं। अकीला धनंजय को 2018 में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था, लेकिन इस साल रिलीज कर दिया।

अफीरीदी ने कहा, 'पाकिस्तान ने हमेशा से श्रीलंका की मदद की है। ऐसा कभी नहीं हुआ है कि हम श्रीलंका दौरे पर जाएं तो क्रिकेटरों को आराम दिया जाए। श्रीलंका बोर्ड को अपने खिलाड़ियों पर पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए दबाव डालना चाहिए। जो श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर आ रहे हैं उन्हें इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा।' श्रीलंका को पाकिस्तान दौरे पर 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और ट्वंटी20 सीरीज खेलनी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shahid Afridi blames IPL for top Sri Lanka cricketers pull out from Pakistan tour Report