फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटशाहिद अफरीदी ने दी बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने की नसीहत, बताई ये वजह

शाहिद अफरीदी ने दी बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने की नसीहत, बताई ये वजह

अफरीदी का मानना है कि बाबर आजम को टी20 टीम की कप्तानी छोड़कर वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान लगाने की जरूरत है। अफरीदी चाहते हैं कि बाबर जिस तरह के प्लेयर है वह टी20 क्रिकेट की कप्तानी का दबाव ना लें।

शाहिद अफरीदी ने दी बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने की नसीहत, बताई ये वजह
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 17 Nov 2022 10:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम फाइनल तक सफर तय करने में कामयाब रही, हालांकि वह ट्रॉफी से एक कदम दूर रह गई। पाकिस्तान को फाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की इस हार के बाद पड़ोसी मुल्क के क्रिकेट पंडित टीम के परफॉर्मेंस का विश्लेषण करने के साथ कप्तान बाबर आजम की कुर्सी पर भी सवाल उठाने लगे। बाबर आजम का बल्ला पूरे टूर्नामेंट के दौरान उस अंदाज में नहीं गूंजा जिसके लिए वह जाने जाते हैं। ऐसे में अब कई पूर्व खिलाड़ी उन्हें कप्तानी छोड़ने की सलाह दे रहे हैं।

रवि शास्त्री ने टीम इंडिया में 'स्प्लिट कैप्टेंसी' पर दिया जोर, टी20 में होना चाहिए नया कप्तान

इन्हीं में से एक नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का है। अफरीदी का मानना है कि बाबर आजम को टी20 टीम की कप्तानी छोड़कर वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान लगाने की जरूरत है। अफरीदी चाहते हैं कि बाबर जिस तरह के प्लेयर है वह टी20 क्रिकेट की कप्तानी का दबाव ना लें और अन्य फॉर्मेट पर ध्यान केंद्रित करें।

आफरीदी ने समा टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मैं बाबर का बहुत सम्मान करता हूं और इसलिए मैं नहीं चाहता कि वह टी20 क्रिकेट में कप्तानी का दबाव लें। मैं चाहता हूं कि वह लंबे प्रारूपों में अपनी कप्तानी पर ध्यान दें। आपके पास शादाब, रिजवान और यहां तक ​​कि शान मसूद जैसे खिलाड़ी हैं जो टी20 प्रारूप में टीम का नेतृत्व कर सकते हैं।'

बांग्लादेश दौरे पर समय से पहले रवाना हो सकते हैं ये दो सीनियर खिलाड़ी, जानें क्या है वजह

बाबर आजम की योग्यता को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के उनके आंकड़े सूट नहीं करते। हाल ही में संपन्न हुए इस टूर्नामेंट में बाबर आजम के बल्ले से 7 पारियों में 17.71 की औसत से मात्र 124 रन निकले, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट मैच 93.23 का रहा।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।