फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकप्तानी से हटाए जाने पर पहली बार बोले शाहीन अफरीदी, कहा- दो भाइयों में असहमति हो जाती है, लेकिन...

कप्तानी से हटाए जाने पर पहली बार बोले शाहीन अफरीदी, कहा- दो भाइयों में असहमति हो जाती है, लेकिन...

पाकिस्तान की टी20आई टीम की कप्तानी से हटाए जाने पर शाहीन अफरीदी ने कहा है कि एक परिवार में या दो भाइयों में असहमति हो जाती है, लेकिन पाकिस्तान की टीम में ऐसा कुछ नहीं है। 

कप्तानी से हटाए जाने पर पहली बार बोले शाहीन अफरीदी, कहा- दो भाइयों में असहमति हो जाती है, लेकिन...
shaheen afridi and babar azam
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 के बाद शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तान की टी20आई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाबर आजम की कप्तानी से खुश नहीं था। हालांकि, शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी ज्यादा नहीं चली। पांच मैचों में कप्तानी करने के बाद उनको इस पद से हटा दिया गया, क्योंकि बोर्ड में बदलाव हुए और नए चेयरमैन ने बाबर आजम को फिर से टीम की कप्तानी सौंप दी। इस पूरे मसले पर शाहीन अफरीदी ने पहली बार बयान दिया है। 

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज और टी20आई टीम के वाइस कैप्टन शाहीन शाह अफरीदी ने पीसीबी के पॉडकास्ट में कप्तानी को लेकर कहा, "कभी-कभी छोटी-मोटी असहमति हो जाती है, हर परिवार में, यहां तक कि भाइयों के बीच भी, लेकिन हमारी टीम में ऐसा कुछ नहीं है। हमारे खिलाड़ी एक दूसरे की बात सुनते हैं और हम भी उनकी बात सुनते हैं। हमारा काम क्रिकेट खेलना और अपने देश में खुशी लाना है।" पाकिस्तान की टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है। 

एमएस धोनी ने नहीं मिलाया हाथ...विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की नम हुईं आंखें; RCB vs CSK मैच के बाद ऐसा था माहौल

गौरतलब है कि जब एकाएक बाबर आजम को फिर से टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने की बात सामने आई थी तो शाहीन अफरीदी खुश नहीं थे। उन्होंने बोर्ड के सामने ये सवाल भी रखा था कि उनको कप्तानी से क्यों हटाया जा रहा है। इसका जवाब बोर्ड के पास नहीं था। इतना ही नहीं, जब बोर्ड की तरफ से उनके हवाले से बयान आया तो भी वे नाखुश थे, क्योंकि उन्होंने ऐसी बात कही ही नहीं थे, लेकिन अब मामला सुलझ गया है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने अप्रैल में ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि बाबर आजम मेगा इवेंट में कप्तान होंगे। बाबर आजम की ही कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर टी20 सीरीज खेली थी और इसके बाद आयरलैंड के दौरे पर भी वही कप्तान थे और अब इंग्लैंड के खिलाफ भी बाबर आजम ही टीम के कप्तान होंगे और फिर टीम टी20 विश्व कप खेलेंगे।