फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर का दावा- शाहीन अफरीदी के लेवल के आस-पास भी नहीं है जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर का दावा- शाहीन अफरीदी के लेवल के आस-पास भी नहीं है जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को मौजूदा समय के बेस्ट गेंदबाजों में शुमार किया जाता है। इन दोनों की तुलना पर अब्दुल रज्जाक का बयान बहुत वायरल हो रहा है।

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर का दावा- शाहीन अफरीदी के लेवल के आस-पास भी नहीं है जसप्रीत बुमराह
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 Jan 2023 12:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मौजूदा समय के अगर बेस्ट तेज गेंदबाजों का जिक्र होता है, तो पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी और भारत के जसप्रीत बुमराह का नाम जरूर लिया जाता है। दोनों ही गेंदबाजों के आंकड़े गवाही देते हैं कि इन गेंदबाजी में कितना दम है और यही वजह है कि आए दिन दोनों की तुलना भी होती रहती है। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने दोनों की तुलना पर ऐसा कुछ कह दिया है, तो किसी भारतीय क्रिकेट फैन को पसंद नहीं आएगा। हाल के समय में अफरीदी और बुमराह दोनों चोटों से जूझते रहे हैं। बुमराह जहां एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा नहीं ले पाए, वहीं शाहीन एशिया कप 2022 से बाहर थे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वापसी की, जहां वह फाइनल मैच में फिर चोटिल हो गए थे।

इसे भी पढ़ेंः सूर्या की गलती से रन आउट हो गए वॉशिंगटन, मैच के बाद SKY ने कही ये बात

अब्दुल रज्जाक पाकिस्तान की सिलेक्शन कमिटी का भी हिस्सा हैं। रज्जाक ने शाहीन और बुमराह की तुलना को लेकर कहा, 'जसप्रीत बुमराह से कहीं बेहतर है शाहीन अफरीदी। अफरीदी के लेवल के आस-पास भी नहीं है बुमराह।' बुमराह को लेकर रज्जाक का ऐसा बयान वैसे कुछ नया नहीं है। 2019 में रज्जाक ने बुमराह को बेबी बॉलर कहा था। रज्जाक ने तब क्रिकेट पाकिस्तान पर कहा था, 'मैं ग्लेन मैकग्रा और वसीम अकरम के खिलाफ खेल चुका हूं, तो मेरे सामने तो बुमराह बेबी बॉलर है। मैं उसपर आसानी से हावी हो सकता हूं।'

'कुलचा' में टकरार, कुलदीप से बोले चहल- अब तुम निकल गए, तुम्हारा हो गया

जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि बुमराह अभी करीब एक महीने और क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे। वहीं अफरीदी 19 फरवरी से शुरू हो रहे पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के साथ मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें