फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटशाहरुख खान का ये 'सीक्रेट प्लान' था...हर्षित राणा ने खोला दिलचस्प राज, विराट कोहली के एग्रेशन पर कही बड़ी बात

शाहरुख खान का ये 'सीक्रेट प्लान' था...हर्षित राणा ने खोला दिलचस्प राज, विराट कोहली के एग्रेशन पर कही बड़ी बात

Harshit Rana on Shah Rukh Khan Flying Kiss Celebration: केकेआर के मालिक शाहरुख खान ने आईपीएल 2024 जीतने के पूरी टीम के साथ फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन किया। पेसर हर्षित राणा ने अब एक दिलचस्प राज खोला है।

शाहरुख खान का ये 'सीक्रेट प्लान' था...हर्षित राणा ने खोला दिलचस्प राज, विराट कोहली के एग्रेशन पर कही बड़ी बात
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 May 2024 10:55 AM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने हाल ही में धमाकेदार अंदाज में आईपीएल 2024 ट्रॉफी जीती। केकेआर ने एकतरफा फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को आठ विकेट रौंदा। केकेआर के खिलाड़ियों ने खिताब जीतने के बाद फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन किया। पूरी टीम को इस तरह जश्न मनाने का आइडिया केकेआर के मालिक और सुपरस्टार शाहरुख खान ने दिया था। उन्होंने यह सेलिब्रेशन ना सिर्फ खिलाड़ियों से करवाया बल्कि खुद भी किया। केकेआर के युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने शाहरुख के 'सीक्रेट प्लान' का खुलासा किया है। 22 वर्षीय हर्षित ने पूरे सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 13 मैचों में 19 विकेट चटकाए।

बता दें कि हर्षित ने 17वें सीजन के लीग चरण में एसआरएच के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद फ्लाइंग किस दी थी। उन्हें इस हरकत की वजह से जुर्माना झेलना पड़ा था। वहीं, हर्षित दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में अभिषेक पोरेल को पवेलियन भेजने के बाद फ्लाइंग किस देकर सेलिब्रेट करने वाले थे लेकिन रुक गए। हालांकि, तेज गेंदबाज को इस मुकाबले के बाद एक मैच का बैन झेलना पड़ा। उनपर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना भी ठोका गया। लेकिन यह स्पष्ट नहीं हुआ कि हर्षित ने मैच के दौरान ऐसा क्या किया, जिसके कारण कड़ा एक्शन लिया गया।

हर्षित ने आईपीएल 2024 चैंपियन बनने के बाद बताया कि फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन का आइडिया शाहरुख खान का था। दरअसल, हर्षित से एक्सप्रेस स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में पूछा गया कि क्या शाहरुख के साथ फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन पहले से तय था? तेज गेंदबाज ने जवाब में कहा, ''हां, जब मुझे एक मैच का बैन झेलना पड़ा तो मैं बहुत दुखी था। तब शाहरुख सर मेरे पास आए और कहा कि हम आईपीएल का जश्न फ्लाइंग किस के साथ मनाएंगे। उन्होंने मुझसे वादा किया और सुनिश्चित किया कि हम ट्रॉफी के साथ ऐसा करें।" केकेआर ने 10 साल बाद खिताबी सूखा समाप्त किया और तीसरी ट्रॉफी जीती। 

हर्षित ने इसके अलावा दिल्ली के खिलाड़ियों को लेकर बात की। वह दिल्ली के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और ईशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों का एग्रेशन कमाल का है और उन्होंने काफी कुछ हासिल किया। युवा पेसर ने कहा, ''दिल्ली के लड़के दिल से क्रिकेट खेलते हैं। दिल्ली के एग्रेशन ने विराट कोहली को विराट बनाया, ईशांत शर्मा ने 100 टेस्ट खेले, ऋषभ पंत ने गाबा में चमत्कार किया, गौतम गंभीर ने भारत के लिए 2 वर्ल्ड कप फाइनल जीते।'' गंभीर फिलहाल केकेआर के मेंटोर हैं। केकेआर ने इससे पहले 2012 और 2014 में गंभीर की कप्तानी में खिताब अपने नाम किया था।