फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशेफाली वर्मा का दावा- हम मिताली राज और झूलन गोस्वामी के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं

शेफाली वर्मा का दावा- हम मिताली राज और झूलन गोस्वामी के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं

रविवार 27 मार्च को आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के लिए आखिरी लीग मैच है। टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका से भिड़ना है, जो पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया

शेफाली वर्मा का दावा- हम मिताली राज और झूलन गोस्वामी के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 26 Mar 2022 04:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रविवार 27 मार्च को आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के लिए आखिरी लीग मैच है। टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका से भिड़ना है, जो पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत नहीं मिलती है तो मिताली राज की कप्तानी वाली टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी और टूर्नामेंट से बाहर भी हो जाएगी। हालांकि, वुमेंस टीम इंडिया की ओपनर शेफाली वर्मा ने दावा किया है कि हम लोग मिताली राज और झूलन गोस्वामी के लिए ये वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। शेफाली वर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कही। मिताली और झूलन का ये आखिरी वर्ल्ड कप है।

शेफाली वर्मा ने सीनियर प्लेयर्स को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं कहना चाहूंगा कि मुझे बहुत कुछ सीखने (मिताली राज और झूलन गोस्वामी से) को मिला है। सिर्फ मुझे ही नहीं, बल्कि और भी युवा खिलाड़ियों को सीनियर खिलाड़ियों से सीखने को मिलता है। सीनियर्स बताते हैं कि हमें किस परिस्थिति में किस तरह रहना है या खेलना है। जैसे झूलू दी (झूलन गोस्वामी) हैं वो मैच में आकर हमसे बात करती हैं, जैसे मिताली दी (मिताली राज) हैं, जो मैच में हमें एक बल्लेबाज के तौर पर बताती हैं कि हमें इस परिस्थिति में क्या करना है। ये हमारे लिए बहुत उपयोगी है। हम चाहेंगे कि उनके लिए ये वर्ल्ड कप जीतें।" 

बता दें कि टीम इंडिया ने आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 में अब तक 6 मैच खेले हैं, जिनमें से तीन मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है। अगर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो फिर सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी, जहां टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में से किसी एक टीम से हो सकता है, क्योंकि ये दो टीमें वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 की अंकतालिका में पहले और दूसरे पायदान पर हैं। वहीं, इंग्लैंड की टीम के पास भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। इस समय तीन टीमें सेमीफाइनल की रेस में हैं, जिनमें इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और भारत की टीम है। वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में पहुंचने की पुष्टि तब होगी जब भारत या इंग्लैंड में से कोई एक टीम अपना अगला मैच हार जाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें