फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट डेब्यू टेस्ट में धमाल मचाने वाली शेफाली वर्मा और स्नेह राणा ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए हुईं नॉमिनेट

डेब्यू टेस्ट में धमाल मचाने वाली शेफाली वर्मा और स्नेह राणा ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए हुईं नॉमिनेट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और ऑलराउंडर स्नेह राणा को जून महीने के लिए आईसीसी  विमेंस प्लेयर ऑफ मंथ द अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा...

 डेब्यू टेस्ट में धमाल मचाने वाली शेफाली वर्मा और स्नेह राणा ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए हुईं नॉमिनेट
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 07 Jul 2021 01:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और ऑलराउंडर स्नेह राणा को जून महीने के लिए आईसीसी  विमेंस प्लेयर ऑफ मंथ द अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा बुधवार को घोषित लिस्ट में किसी भी भारतीय पुरुष खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। राणा और शेफाली के अलावा इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन को नॉमिनेट किया गया है। आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए डेवॉन कॉनवे और काइल जैमीसन और क्विंटन डिकॉक को नॉमिनेट किया गया है। 

भारतीय विमेंस टीम की ऑलराउंडर स्नेह राणा ने ब्रिस्टल में टेस्ट  डेब्यू किया था। स्नेह राणा ने 154 गेंदो में नाबाद 80 रन की पारी खेली थी और भारत को हार से बचाया था। इंग्लैंड और भारत के बीच खेला गया ये एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। उन्होंने इस मैच में 131 रन देकर चार विकेट भी लिए। वनडे मैच में उन्होंने 43 रन देकर एक विकेट भी लिया। वहीं शेफाली वर्मा की बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में दोनों पारियों में फिफ्टी जड़ी। इसी के साथ वो भारत की तरफ डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में फिफ्टी जड़ने वाली पहली खिलाड़ी बनीं। उन्होंने ब्रिस्टल टेस्ट में 96 और 63 रन बनाए। 

 

शेफाली ने इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मैचों में 85.50 के स्ट्राइक रेट से 59 रन भी बनाए। वहीं इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर एक्लेस्टोन भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने ब्रिस्टल टेस्ट मैच में 25.75 की औसत से 206 छह रन देकर आठ विकेट चटकाए। उन्होंने दोनों पारियों में चार-चार विकेट हासिल किए। उन्होंने दो वनडे में 12.16 की औसत और 3.65 की इकोनॉमी रेट से छह विकेट लिए।आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेट दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेयर आफ द सीरीज बने। उन्होंने पहले टेस्ट में नाबाद 141 और दूसरे टेस्ट में 96 रन बनाए। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 में उन्होंने 135 रन बनाए।

काइल जेमीसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 61 रन देकर सात विकेट चटकाए। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दोनों पारियों को आउट करने के अलावा रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत को भी आउट किया। उन्होंने इससे इंग्लैंड के खिलाफ जून में खेले गए दो टेस्ट मैचों में 17.40 के औसत से 10 विकेट चटकाए।   डेवॉन कॉनवे ने जून में लॉर्ड्स में डेब्यू टेस्ट मैच में डबल सेंचुरी जड़ी। उन्होंने अगले दो टेस्ट में दो फिफ्टी ठोकी। भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी उन्होंने फिफ्टी मारी थी।

Happy Birthday MS Dhoni: वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि कैसे धोनी ने आकाश से लेकर पृथ्वी को किया खुश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें