Shafali Verma and Deepti Sharma Star as India Thrash West Indies in Second T20I - INDvsWI महिला क्रिकेट: भारत ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराया DA Image
7 दिसंबर, 2019|12:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI महिला क्रिकेट: भारत ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराया

india s deepti sharma  action images via reuters

India vs West Indies, 2nd T20I Women Cricket: भारत ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए यहां खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 103 रन बनाए। भारत ने लक्ष्य को 11वें ओवर में ही हासिल कर लिया। 

बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लेने के लिए दीप्ति शर्मा 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुनी गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 15 के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए। हेली मैथ्यूज और नेशन ने तीसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने का प्रयास किया। 49 के कुल योग पर मैथ्यूज (23) का विकेट गिरा। 

India vs Bangladesh: रोहित शर्मा की इस बात से बढ़ा दीपक चाहर का आत्मविश्वास

वर्ल्ड रिकॉर्ड के बाद दीपक चाहर ने ICC रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, जानिए कहां से कहां पहुंच गए

इसके बाद, नेशन (32) ने नताशा मैकलीन (17) के साथ 32 रन जोड़े। हालांकि, दीप्ति ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम के उपर शिकंजा कसा और लगातार विकेट हासिल किए। 

इसके कारण वेस्टइंडीज की टीम 103 का स्कोर ही बना पाई। नाइट आठ और आलिया एलिनी एक रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत के लिए दीप्ति ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए जबकि राधा यादव, पूजा और शिखा पांडे को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने एक बार फिर बेहतरीन शुरुआत दिलाई। वर्मा ने तेज बल्लेबाजी की और केवल 26 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

शेफाली वर्मा को मंधाना का अच्छा साथ मिला जिन्होंने नाबाद रहते हुए भारत को जीत दिलाई। मंधाना ने 28 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। वर्मा ने 35 गेंदों में 10 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 69 रनों की पारी खेली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shafali Verma and Deepti Sharma Star as India Thrash West Indies in Second T20I