फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटशादाब खान ने T20I में रच डाला बड़ा इतिहास, 100 विकेट लेने वाले बने पहले पाकिस्तानी गेंदबाज

शादाब खान ने T20I में रच डाला बड़ा इतिहास, 100 विकेट लेने वाले बने पहले पाकिस्तानी गेंदबाज

Allrounder Shadab Khan T20I Record: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान ने कमाल का प्रदर्शन किया।

शादाब खान ने T20I में रच डाला बड़ा इतिहास, 100 विकेट लेने वाले बने पहले पाकिस्तानी गेंदबाज
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 28 Mar 2023 07:19 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान का अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ होने से बच गया। पाकिस्तान ने दो मैच गंवाने के बाद तीसरे मुकाबले में अच्छी वापसी की और 66 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की। पाकिस्तान की जीत में ऑलराउंडर शादाब खान का महत्वपूर्ण रोल रहा, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 17 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 28 रन की पारी खेलने के अलावा तीन अहम विकेट भी चटकाए। बता दें कि शादाब ने बाबर आजम की गैर मौजूदगी में अफगानिस्तान के विरुद्ध सीरीज में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाई।

शादाब ने रचा बड़ा इतिहास

शादाब ने मैच में इब्राहिम जादरान (3), उस्मान गनी (15) और मुजीब उर रहमान (0) का शिकार किया। उन्होंने जैसे ही उस्मान को 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर शफीक के हाथों कैच लपकवाया तो एक बड़ा इतिहास रच डाला। दरअसल, यह उनके टी20 इंटरनेशन क्रिकेट करियर का 100वां विकेट था। वह सबसे छोटे फॉर्मेट में 100 विकेट हासिल करने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 87वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में इस कीर्तिमान को छुआ। शादाब ने पाकिस्तान के लिए इस फॉर्मेट में मार्च 2017 में डेब्यू किया था।

शादाब को 100 शिकार का आंकड़ा छूने पर पाकिस्तानी फैंस से जमकर  बधाई मिल रही हैं। पूर्व पाकिस्तानी फैंस सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि शादाब ने 24 साल की उम्र में जो कारनामा अंजाम दिया है, वैसा कम ही खिलाड़ी मैदान पर कर पाते हैं। वहीं, शादाब ने तीसरे टी20 के बाद ट्विटर पर लिखा, ''अल्हम्दुलिल्लाह, 100 टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाला पहले पाकिस्तानी पुरुष क्रिकेटर बनना सम्मान की बात है। हम सीरीज नहीं जीत सके लेकिन ये युवा खिलाड़ी भविष्य के सितारे होंगे और इंशाअल्लाह पाकिस्तान को गौरवान्वित करेंगे।''