फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशादाब खान ने 'फ्रेंडशिप कोटे' पर तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं पाकिस्तान टीम में बाबर आजम की वजह से...

शादाब खान ने 'फ्रेंडशिप कोटे' पर तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं पाकिस्तान टीम में बाबर आजम की वजह से...

पाकिस्तान के 25 वर्षीय ऑलराउंर शादाब खान को अपने सिलेक्शन को लेकर कई बार आलोचना झेलनी पड़ी है। कहा जाता है कि वह बाबर आजम से दोस्ती की वजह से टीम में हैं। शादाब ने अब इसपर चुप्पी तोड़ी है।

शादाब खान ने 'फ्रेंडशिप कोटे' पर तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं पाकिस्तान टीम में बाबर आजम की वजह से...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के ऑलराउंर शादाब खान कई बार अपने सिलेक्शन को लेकर आलोचना का शिकार हो चुके हैं।आलोचक कहतें कि शादाब की बाबर आजम से अच्छी दोस्ती है और वह 'फ्रेंडशिप कोटे' के चलते पाकिस्तान टीम में हैं। शादाब ने अब इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उनका कहना है कि वह बाबर से दोस्ती के कारण टीम में नहीं हैं बल्कि अपने दम पर सेलेक्ट होते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो दुनियाभर की लीग उन्हें क्यों चुनतीं। शादाब ने 168 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने मई 2017 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

शादाब ने समा टीवी पर बातचीत के दौरान कहा, ''मैं बाबर आजम से दोस्ती की वजह से टीम में नहीं हूं। दोस्ती कारण मुझे नहीं लगता यह सीन होता है। अगर ऐसा है तो मैं चाहूंगा कि लीग में भी बाबर रहें। मुझे दुनियाभर की लीग में कॉन्ट्रैक्ट मिलते हैं। वहां बाबर नहीं होते तब भी मुझे लीग में टॉप कैटेगरी में चुना जाता है। कोई तो वजह होगी, जो लीग मुझे चुनती हैं। बाबर से दोस्ती और सिलेक्शन का कोई संबंध नहीं है।''

शादाब ने पाकिस्तान के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 14 विकेट चटकाए और 56 रन बनाए। उन्होंने आखिरी टेस्ट अगस्त 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई पाकिस्तान टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। शादाब से जब पूछा गया कि आप पिछले तीन साल से टेस्ट नहीं खेल रहे हैं, क्या आप इस फॉर्मेट को छोड़ना चाहते हैं? इसपर शादाब ने कहा, ''जब बतौर टेस्ट बॉलर मैं अच्छा बनने लगा था तो उस टाइम में ड्रॉप हो गया। 2018 में जब मिकी आर्थर का दौर था, उस वक्त मैं रेगुलर खेलना शुरू हो गया था। मेरी बॉलिंग में भी इम्प्रूवमेंट आ रहा था।''

गौरतलब है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाबर ने पाकिस्तान टीम की तीन फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बल्लेबाज शान मसूद को टेस्ट में बागडौर सौंपी जबकि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को टी20 टीम की कमान दी गई। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम: शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, नोमान अली, शाहीन अफरीदी, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें