फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशादी के आठ साल बाद एक-दूसरे से अलग हुए शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

शादी के आठ साल बाद एक-दूसरे से अलग हुए शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

भारतीय टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक हो गया है। दोनों ने वर्ष 2012 में शादी की थी और 2014 में इस कपल ने एक बेटे को जन्म दिया था, जिसका नाम जोरावर है।...

शादी के आठ साल बाद एक-दूसरे से अलग हुए शिखर धवन और आयशा मुखर्जी
एएनआई,नई दिल्लीWed, 08 Sep 2021 12:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक हो गया है। दोनों ने वर्ष 2012 में शादी की थी और 2014 में इस कपल ने एक बेटे को जन्म दिया था, जिसका नाम जोरावर है। आयशा की पहली शादी से दो बेटियां भी हैं। आयशा ने एक दिन पहले इंस्टाग्राप पर एक पोस्ट के जरिए तलाक की पुष्टि की है, लेकिन इस मसले पर शिखर धवन की ओर से अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है।

शिखर और आयशा के रिश्तों में खटास की रिपोर्ट्स पहले से ही आ रही थीं। दोनों ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को अनफॉलो भी कर दिया था। शिखर धवन फिलहाल आईपीएल 2021 में भाग लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात गए हुए हैं। आयशा के पोस्ट के बाद जैसे ही तलाक की खबर फैलने लगी तो शिखर धवन ने भी एक पोस्ट किया लेकिन उन्होंने तलाक पर एक शब्द भी नही लिखा। उन्होंने आईपीएल की जर्सी में अपनी एक फोटो डाली और लिखा, " किसी भी मुकाम को पाने के लिए पूरा जान,समझ और दिल लगता है। अपने काम से प्यार होना चाहिए तभी बरकत आती है और मजा भी मिलता है। अपने सपनों को हकीकत बनाने के लिए कठिन मेहनत करें।"

आयशा ने सोमवार को किए इंस्टा पोस्ट में लिखा है, "दो बार तलाक होने तक मुझे लगता था कि तलाक एक गंदा शब्द है। यह मजेदार है कि कैसे शब्दों के शक्तिशाली मायने और जुड़ाव होते हैं। मैंने एक तलाकशुदा के रूप में खुद यह महसूस किया है। जब पहली बार तलाक हुआ था तो मैं डरी हुई थी। मुझे लगा कि मैं नाकाम हो गई थी और उस समय काफी गलत कर रही थी। मुझे लगा कि मैं स्वार्थी हूं और सबको नीचा दिखा दिया। मुझे लग रहा था कि मैं अपने माता-पिता को निराश कर रही हूं। अपनी बच्चियों को नीचा दिखा रही हूं और कुछ हद तक मुझे लगा कि मैंने भगवान का भी अपमान किया। तलाक मेरे लिए इतना गंदा शब्द था।"

 

उन्होंने आगे लिखा है, "अब आप कल्पना कर सकते हैं कि मुझे इससे दूसरी बार गुजरना पड़ रहा है। एक बार तलाक होने की वजह से मेरा बहुत कुछ दांव पर लगा था और मुझे काफी कुछ साबित करना था। इसलिए जब दूसरी शादी भी टूट गई तो यह सचमुच डरावना है। पहली बार में जो कुछ महसूस किया था वो सब आंखों के सामने फिर से तैरने लगे। डर, नाकामी और निराशा पिछली बार से 100 गुना ज्यादा है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें