selection of kuldeep yadav in test team supported by legend sachin tendulkar say it will be helpful for team india - INDvENG:टेस्ट टीम में शामिल होने पर कुलदीप को मिला सचिन का साथ, कहा-भारत को होगा फायदा DA Image
17 फरवरी, 2020|6:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvENG:टेस्ट टीम में शामिल होने पर कुलदीप को मिला सचिन का साथ, कहा-भारत को होगा फायदा

kuldeep yadav and sachin tendulkar

भारत के महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण पांच टेस्टों की सीरीज़ के लिये चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव को भारतीय टीम में शामिल करने का समर्थन किया है और माना है कि आगामी मैचों में इससे भारत को फायदा मिलेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने जा रही पांच टेस्टों की सीरीज़ के लिये कुलदीप को विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा टीम में अन्य अनुभवी स्पिनरों लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी जोड़ी है। लेकिन सबसे अधिक चर्चा कलाई के स्पिनर कुलदीप को लेकर है।

INDvENG: टेस्ट सीरीज के बाद अंग्रेजों को जिताने के लिए 'दम' लगाएंगे अश्विन

23 साल के कुलदीप ने हाल ही में इंग्लैंड में खेली गयी तीन-तीन मैचों की ट्वंटी 20 और वनडे सीरीज़ में प्रभावशाली गेंदबाजी की थी और वनडे सीरीज़ के शुरूआती दो मैचों में ही नौ विकेट निकाले थे जिसमें ओपनिंग मैच में उन्होंने 25 रन पर छह विकेट लिये थे जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

सचिन ने एक इंटरव्यू में कहा कि' मैंने हमेशा कहा है कि कुलदीप टेस्ट प्रारूप के लिये तैयार हैं जो क्रिकेटरों के लिये सबसे मुश्किल प्रारूप है। मुझे लगता है कि वह बिल्कुल तैयार है।' इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को कुलदीप के खिलाफ खेलने में सबसे अधिक मुश्किल हुई थी। हालांकि आखिरी वनडे में इंग्लैंड ने जीत दर्ज करते हुये सीरीज़ 2-1 से जीत ली थी, इस मैच में कुलदीप 55 रन देकर कोई विकेट नहीं ले सके थे। लेकिन बाकी मैचों में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था जिससे कप्तान विराट ने पहले ही उन्हें टेस्ट टीम में लाने के संकेत दे दिये थे।

ENGvIND:पहले टेस्ट में दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत?जानिए दोनों के आंकड़े

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:selection of kuldeep yadav in test team supported by legend sachin tendulkar say it will be helpful for team india