DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर जा​निए क्या बोले आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल 
क्रिकेट

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर जा​निए क्या बोले आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Ezaz Ahmad
Mon, 27 Sep 2021 02:44 PM
T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर जा​निए क्या बोले आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। हर्षल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 18वें और बैंगलोर के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। हर्षल ने मुंबई के खिलाफ तीन गेंदों के अंदर हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को पवेलियन भेजकर आईपीएल 2021 की पहली हैट्रिक अपने नाम की। 30 साल के हर्षल इस सीजन में 10 मैचों में अबतक 23 विकेट ले चुके हैं। इसमें एक बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट भी शामिल है। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद हर्षल आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। हालांकि हरियाणा के इस गेंदबाज का मानना है कि टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जग​ह नहीं बनाने का उन्हें ज्यादा मलाल नहीं है क्योंकि टीम में चयन होना उनके हाथ में नहीं है।

हर्षल ने मुंबई के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मुझे कभी भी कोई पछतावा नहीं है। मैंने जीवन में जो फैसले लिए हैं, वे उस समय मेरी बेस्ट क्षमता के अनुसार लिए गए हैं और जब चयन की बात आती है तो यह पूरी तरह से मेरे हाथ से बाहर है। मेरा हमेशा एक ही लक्ष्य रहता है कि मैं जिस भी टीम से खेलता हूं, चाहे वह क्लब हो या आईपीएल टीम या जब मैं देश के लिए खेलूंगा या जब मैं हरियाणा के लिए खेलूंगा तो मैं गेंद से या बल्ले से मैच में अपना शतप्रतिशत देने की कोशिश करता हूं। यह मेरा लक्ष्य है और जब तक मैं क्रिकेट खेलता रहूंगा। यह मेरा लक्ष्य बना रहेगा।'

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हरा दिया। 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की पूरी टीम महज 111 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए बैंगलोर ने कप्तान विराट कोहली की 51 और मैक्सवेल की पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए थे। इस हार से अब मुंबई का प्लेऑफ में जाने का रास्ता काफी मुश्किल हो गया है।

RCB Vs MI: हर्षल पटेल हैट्रिक लेने वाले आईपीएल में 18वें और आरसीबी के तीसरे गेंदबाज बने, ये रहे आंकड़े

हर्षल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 18वें गेंदबाज बन गए हैं। 2019 के बाद य​ह पहला मौका है जब किसी गेंदबाज ने आईपीएल में हैट्रिक ली है। हर्षल आरसीबी के लिए हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। हर्षल से पहले आरसीबी के लिए सैमुअल बद्री ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही 2017 में बेंगलुरु में और प्रवीण कुमार ने 2010 में बेंगलुरु में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी। आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा के नाम है। मिश्रा ने आईपीएल में अबतक तीन बार हैट्रिक ली है। उनके अलावा युवराज सिंह ने दो बार यह कारनामा किया है। बाकी गेंदबाजों ने एक-एक बार अबतक आईपीएल में हैट्रिक ली है।

संबंधित खबरें