फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCRICKET: विश्व की नंबर 1 वनडे टीम इंग्लैंड को स्कॉटलैंड से मिली करारी हार

CRICKET: विश्व की नंबर 1 वनडे टीम इंग्लैंड को स्कॉटलैंड से मिली करारी हार

केलम मेक्लॉड (नाबाद 140) की शतकीय पारी और मार्क वॉट (3/55) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर स्कॉटलैंड ने ग्रेंज क्रिकेट क्लब मैदान पर खेले गए एकमात्र वनडे मैच में इंग्लैंड को छह रनों से हरा दिया। टॉस...

CRICKET: विश्व की नंबर 1 वनडे टीम इंग्लैंड को स्कॉटलैंड से मिली करारी हार
एजेंसी,ईडनबर्गMon, 11 Jun 2018 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

केलम मेक्लॉड (नाबाद 140) की शतकीय पारी और मार्क वॉट (3/55) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर स्कॉटलैंड ने ग्रेंज क्रिकेट क्लब मैदान पर खेले गए एकमात्र वनडे मैच में इंग्लैंड को छह रनों से हरा दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट गंवाकर 371 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम इस लक्ष्य हासिल करने से केवल छह रन पीछे रह गई। उसकी पारी 365 रनों पर समाप्त हो गई। स्कॉटलैंड के लिए केलम के अलावा, मैथ्यू क्रॉस (48) और कप्तान केल कोएट्जर (58) ने भी अहम भूमिका निभाई। दोनों ने शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी।

हिरण को दूध पिलाते हुए शाहिद अफरीदी ने शेयर की फोटो, लोग करने लगे TROLL

इसके अलावा, जॉर्ज मुनसे ने भी 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। रिची बेरिंगटन ने 39 रनों का अहम योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए इस पारी में लियाम प्लंकट और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए, वहीं मार्क वुड को एक सफलता हाथ लगी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने भी जेसन रॉय (34) और जॉनी बेयरस्टॉ (105) की शतकीय पारी के दम पर पहले विकेट के लिए 129 रनों का स्कोर खड़ा किया और टीम को मजबूत शुरुआत दी।

SCOvENG: बेयरस्टो के नाम बड़ा रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

इसके बाद, एलेक्स हेल्स (52) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। मोईन अली ने 46 और प्लंकट ने 47 रनों का अहम योगदान दिया, लेकिन टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत से मिली लय को कायम नहीं रख पाए और टीम 365 रनों पर ही ऑल आउट होते हुए केवल छह रनों से हार गई। स्कॉटलैंड के लिए वॉट के अलावा, एलेसदेर इवांस और रिची बेरिंगटन ने दो-दो विकेट लिए, वहीं सेफयान शारिफ को एक सफलता मिली। इंग्लैंड के खिलाड़ी आदिल राशिद रन आउट हुए। स्कॉटलैंड के खिलाड़ी केलम को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ENGvIND: चैपल का दावा- इस वजह से इंग्लैंड पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें