Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने ओमान को 8 विकेट से रौंदा, सुपर 12 में भारत के ग्रुप 2 में पहुंची

T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने ओमान को 8 विकेट से रौंदा, सुपर 12 में भारत के ग्रुप 2 में पहुंची

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Thu, 21 Oct 2021 11:19 PM
T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने ओमान को 8 विकेट से रौंदा, सुपर 12 में भारत के ग्रुप 2 में पहुंची

इस खबर को सुनें

स्कॉटलैंड ने अपने गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ग्रुप-बी के मैच में ओमान को आठ विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में प्रवेश कर लिया है। इस जीत के बाद स्कॉटलैंड के तीन मैचों में तीन जीत से ग्रुप-बी में छह अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप में टॉप रही। ग्रुप-बी से सुपर 12 में पहुंचने वाली बांग्लादेश दूसरी टीम है। स्कॉटलैंड ने पहले गेंदबाजी करते हुए ओमान को 122 रन पर ऑलआउट कर दिया और​ फिर 18 गेंद शेष रहते दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ग्रुप-ए और ग्रुप-बी से टॉप दो टीमों को सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करना था। ग्रुप-बी से तो स्कॉटलैंड और बांग्लादेश की टीम कन्फर्म हो गई है जबकि श्रीलंका का ग्रुप-ए से सुपर 12 में क्वालीफाई करना तय है। श्रीलंकाई टीम अपने ग्रुप में दो मैचों में चार अंकों के साथ टॉप पर पर है।  

स्कॉटलैंड के लिए कप्तान काइल कोएटज़र ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। उन्होंने 28 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा मैथ्यू क्रॉस ने 35 गेंदों पर नाबाद 26 रन जबकि रिकी बोरिंग्टन ने गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के के सहारे नाबाद 31 रन बनाए। ओमान की ओर से फैयाज बटट और खावर अली ने एक-एक विकेट लिए। इस हार के बाद ओमान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। ओमान अपने ग्रुप में तीसरे और पापुआ न्यू गिनी चौथे नंबर पर रही।स्कॉटलैंड की टीम अब भारत से पांच नवंबर को कप्तान विराट कोहली के जन्मदिन पर भिड़ेगी।

ओमान पर मिली शानदार जीत के बाद स्कॉटलैंड की टीम क्वालीफाइंग दौर से ग्रुप-बी से टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम बन गई है। स्कॉटलैंड की टीम सुपर 12 में भारत के ग्रुप-बी में पहुंच गई है। वह छह​ अंकों के साथ अपने ग्रुप-बी में टॉप पर रही। बांग्लादेश की टीम चार अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रही और वह सुपर 12 में ग्रुप-1 में गई है। स्कॉटलैंड ने सुपर 12 में पहुंचने के साथ ही बाकी टीमों के लिए भी खतरे की घंटी बजा दी है। स्कॉटलैंड की टीम अब अगले सोमवार को शारजाह में अफगानिस्तान के साथ खेलेगी।    

इससे पहले, ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए आकिब इल्यास ने सबसे ज्यादा 37 और कप्तान जीशान मकसूद ने 34 रनों पारी खेली। उनके अलावा मोहम्मद नदीम ने 21 गेंदों पर दो छक्के के सहारे 25 रन बनाए। इल्यास ने 35 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के जड़े जबकि मकसूद ने 30 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। स्कॉटलैंड की ओर से जोश डेवी ने तीन और माइकल लीस्क तथा शाफयान शरीफ ने दो-दो विकेट चटकाए।

epaper

संबंधित खबरें