फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIrani Cup 2022 : गेंदबाजों के बाद सरफराज के शतक से शेष भारत मजबूत स्थिति में पहुंचा, पहली पारी में बढ़त 100 रन के पार

Irani Cup 2022 : गेंदबाजों के बाद सरफराज के शतक से शेष भारत मजबूत स्थिति में पहुंचा, पहली पारी में बढ़त 100 रन के पार

पहले दिन स्टंप तक सरफराज 126 गेंद में 125 रन बनाकर खेल रहे थे, जिससे शेष भारत का स्कोर तीन विकेट पर 205 रन था। हनुमा विहारी भी 62 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों के बीच 185 रन की साझेदारी हुई है।

Irani Cup 2022 : गेंदबाजों के बाद सरफराज के शतक से शेष भारत मजबूत स्थिति में पहुंचा, पहली पारी में बढ़त 100 रन के पार
Himanshu Singhएजेंसी,नई दिल्लीSat, 01 Oct 2022 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मुकेश कुमार की शानदार 'स्विंग' गेंदबाजी से सौराष्ट्र को पहली पारी में 98 रन पर समेटने के बाद रेस्ट ऑफ इंडिया (शेष भारत) ने सरफराज खान के शतक की बदौलत शनिवार को ईरानी ट्रॉफी मैच के पहले दिन मजबूत शुरूआत की। स्टंप तक सरफराज 126 गेंद में 125 रन बनाकर खेल रहे थे जिससे शेष भारत का स्कोर तीन विकेट पर 205 रन था। 

इससे पहले मुकेश (23 रन देकर चार विकेट) की स्विंग के साथ टीम ने युवा कुलदीप सेन (41 रन देकर तीन विकेट) और उमरान मलिक (25 रन देकर तीन विकेट) की मदद से 2019-20 रणजी ट्राफी चैम्पियन सौराष्ट्र को 24.5 ओवर में महज 98 रन पर समेट दिया।  मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा और उनके साथी सुनील जोशी की उपस्थिति में सरफराज ने आकर्षक स्ट्रोक्स लगाए। उन्होंने अभी तक अपनी पारी में 19 चौके और तीन छक्के जड़ दिये थे। 

शेष भारत का स्कोर तीन विकेट पर 18 रन हो गया था, तब सरफराज ने पारी को संभाला और सौराष्ट्र के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी की। सरफराज ने हनुमा विहारी (145 गेंद में नाबाद 62 रन) के साथ चौथे विकेट के लिये नाबाद 185 रन की साझेदारी निभा ली है।  सरफराज ने जयदेव उनादकट की गेंदों पर आकर्षक शॉट लगाये। उनादकट ने दो बाउंसर लगाये जिसमें सरफराज ने एक छक्का और एक चौका जमाया। इस गेंदबाज को फिर बाउंड्री रोकने के लिये क्षेत्ररक्षकों को फैलाना पड़ा। 

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने हर्षल पटेल की तारीफों के बांधे पुल, कहा- वापसी के बाद अच्छी तैयारी कर रहा, हम प्रदर्शन 

बाएं हाथ के स्पिनर धमेंद्र जडेजा पर उन्होंने 'लेट कट' से अपना शतक पूरा किया। फिर जडेजा के एक ओवर में उन्होंने तीन चौके जमा दिये। पिच पर अच्छा उछाल था और शुरू में विकेट की नमी का फायदा उठाकर मुकेश ने अपने पहले स्पैल में सौराष्ट्र के खिलाड़ियों को परेशान किया।  सौराष्ट्र के दोनों सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई और स्नेल पटेल के विकेट मुकेश के नाम रहे। हालांकि चेतेश्वर पुजारा (01 रन) का अहम विकेट कुलदीप ने झटका। उमरान मलिक ने 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बल्लेबाजों को मुश्किल में डाला। सौराष्ट्र के लिए अर्पित वासवडा ने 23 और धमेंद्रसिंह जडेजा ने 28 रन बनाये। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper