फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटूर्नामेंट खेलकर लौट रहे U23 क्रिकेटरों के पास मिली शराब, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने लिया ऐक्शन

टूर्नामेंट खेलकर लौट रहे U23 क्रिकेटरों के पास मिली शराब, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने लिया ऐक्शन

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने चंडीगढ़ से राजकोट वापस जाते हुए अपने अंडर 23 क्रिकेटरों के पास से शराब की बोतलें बरामद होने के बाद सोमवार को अनुशासनात्मक जांच शुरू करने का फैसला किया है। 

टूर्नामेंट खेलकर लौट रहे U23 क्रिकेटरों के पास मिली शराब, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने लिया ऐक्शन
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 08:55 AM
ऐप पर पढ़ें

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ यानी एससीए ने अपने अंडर-23 क्रिकेटरों के पास से शराब की बोतलें बरामद होने के बाद ऐक्शन लिया है। चंडीगढ़ से राजकोट वापस जाते हुए खिलाड़ियों के पास शराब की बोतलें मिलीं। ऐसे में सोमवार को एससीए ने अनुशासनात्मक जांच शुरू करने का फैसला किया। एससीए सूत्रों के अनुसार यह घटना 25 जनवरी को सीके नायुडू ट्रॉफी में मेजबान चंडीगढ़ पर सौराष्ट्र की जीत के बाद हुई।

क्रिकेटरों को जिस विमान में चढ़ना था उसके कार्गो क्षेत्र में बड़ी मात्रा में शराब पाई गई। बाद में चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर अधिकारियों ने शराब जब्त कर ली। एससीए ने एक बयान में कहा, ''चंडीगढ़ में एक कथित घटना हुई है, जिसे सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के संज्ञान में लाया गया है।'' संघ ने भी इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। 

ये भी पढ़ेंः एशिया कप 2025 की मेजबानी कर सकते हैं ये देश, दो दिवसीय AGM में लिए जाएंगे अहम फैसले
        
बयान के अनुसार, ''कथित घटना दुर्भाग्यपूर्ण और असहनीय है। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ की नैतिक/अनुशासनात्मक समिति और शीर्ष परिषद घटना की गहराई से जांच करेगी और उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी।'' गुजरात में शराब प्रतिबंधित है। हालांकि, राज्य सरकार आगंतुकों को परमिट जारी करती है जो उसके समर्पित आउटलेट से शराब खरीद सकते हैं।

हालांकि, सवाल ये है कि क्या खिलाड़ी अपने लिए या पार्टी करने के लिए इस शराब को लाए थे या फिर इसमें कोई अन्य राज है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई भी इस मसले पर सख्त कार्रवाई कर सकती है, लेकिन फिलहाल के लिए ये मामला सौराष्ट्र क्रिकेट संघ को निपटाना होगा और जांच करके देखना होगा कि ये हरकत किसने की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें