फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसौराष्ट्र की टीम फिर बनी रणजी ट्रॉफी की चैंपियन, कप्तान जयदेव उनादकट ने बंगाल के खिलाफ बरपाया कहर

सौराष्ट्र की टीम फिर बनी रणजी ट्रॉफी की चैंपियन, कप्तान जयदेव उनादकट ने बंगाल के खिलाफ बरपाया कहर

सौराष्ट्र की टीम एक बार फिर से रणजी ट्रॉफी की चैंपियन बन गई है। कप्तान जयदेव उनादकट ने बंगाल के खिलाफ कहर बरपाया और अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिलाकर ट्रॉफी दिलाने का काम किया। 

सौराष्ट्र की टीम फिर बनी रणजी ट्रॉफी की चैंपियन, कप्तान जयदेव उनादकट ने बंगाल के खिलाफ बरपाया कहर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 Feb 2023 11:16 AM
ऐप पर पढ़ें

रणजी ट्रॉफी 2022-23 का फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र और बंगाल की टीम के बीच खेला गया। बंगाल की टीम के कप्तान मनोज तिवारी की सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट के खिलाफ एक न चली। बंगाल की टीम को अपनी मेजबानी में खेले गए रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच को जयदेव उनादकट की कप्तानी वाली टीम सौराष्ट्र ने 9 विकेट के अंतर से जीता। 

इस मुकाबले की बात करें तो सौराष्ट्र की टीम के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। कप्तान का ये फैसला सही साबित हुआ, क्योंकि बंगाल की टीम पहली पारी में 54.1 ओवर में 174 रन पर ढेर हो गई। बंगाल के लिए शाहबाज अहमद ने 69 रन और अभिषेक पोरेल ने 50 रन बनाए। सौराष्ट्र के लिए 3-3 विकेट जयदेव उनादकट और चेतन सकारिया को मिले। 2-2 सफलता चिराज जानी और डी जडेजा को मिलीं। 

सौराष्ट्र की टीम जब पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो अच्छी शुरुआत नहीं मिली। हालांकि, 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े, जिसके दम पर सौराष्ट्र की टीम ने 404 रन बनाए। सौराष्ट्र की तरफ से 81 रन वासवाडा, 60 रन चिराज जानी, 59 रन शेल्डन जैक्सन और 50 रन हार्विक देसाई ने बनाए। बंगाल के लिए 4 विकेट मुकेश कुमार और 3-3 विकेट आकाश दीप और ईशान पोरेल ने चटकाए। 

स्पिन के आगे ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, रविंद्र जडेजा ने खोला पंजा

वहीं, जब बंगाल की टीम अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो उनके सामने पहले तो 230 रन की बढ़त को पाटना था। इसके जवाब में टीम 241 रन बनाकर ढेर हो गई और चौथी पारी में सौराष्ट्र के सामने 12 रन का लक्ष्य था, जिसे सौराष्ट्र ने आसानी से हासिल कर लिया। जयदेव उनादकट ने बंगाल के 6 बल्लेबाजों को दूसरी पारी में आउट किया। इस मैच में सौराष्ट्र ने 9 विकेट से जीता।  

सौराष्ट्र का दूसरा खिताब

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सौराष्ट्र की टीम के लिए ये दूसरा खिताब है। जयदेव उनादकट की ही कप्तानी में सौराष्ट्र की टीम ने 2019-20 में पहला खिताब जीता था। पिछले 11 सीजन की बात करें तो सौराष्ट्र की टीम ने 5 फाइनल खेले हैं, जिनमें दो जीते हैं और 3 गंवाए हैं। यहां तक कि पिछले साल भी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हुई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें