फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसरफराज खान की पारी इंग्लैंड के 'लायंस' पर पड़ी भारी, इंडिया ए ने धमाकेदार जीत के साथ सीरीज में बनाई बढ़त

सरफराज खान की पारी इंग्लैंड के 'लायंस' पर पड़ी भारी, इंडिया ए ने धमाकेदार जीत के साथ सीरीज में बनाई बढ़त

इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे 'अनौपचारिक टेस्ट' में धमाकेदार जीत हासिल की। इंडिया ए ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बल्लेबाज सरफराज खान प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

सरफराज खान की पारी इंग्लैंड के 'लायंस' पर पड़ी भारी, इंडिया ए ने धमाकेदार जीत के साथ सीरीज में बनाई बढ़त
Md.akram एजेंसी,अहमदाबादSat, 27 Jan 2024 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत 'ए' ने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर शनिवार को अहमदाबाद में दूसरे 'अनौपचारिक टेस्ट' में इंग्लैंड लायंस (ए टीम) पर पारी और 16 रन से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में इंग्लैंड लायंस को 321 रन पर आउट कर दिया। इंग्लैंड लायंस की टीम ने दिन की शुरुआत आठ विकेट पर 304 रन से आगे से की लेकिन महज 5.2 ओवर के अंदर अर्शदीप सिंह (2/62) और यश दयाल (1/37) ने क्रमशः ओली रॉबिन्सन (85) और टॉम लॉज (32) के विकेट झटक कर भारत 'ए' को जीत दिला दी।

अर्शदीप ने इंग्लैंड की पारी के 88वें ओवर में रॉबिन्सन को विकेटकीपर उपेंद्र यादव के हाथों कैच करा दिया जबकि लॉज बीते दिन के अपने 18 रन के स्कोर में और 14 रन जोड़े। दयाल की गेंद पर आकाशदीप ने उनका कैच पकड़ा। सरफराज खान को उनकी 161 रन की पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। सरफराज और देवदत्त पडिक्कल (105) की शतकों की मदद से भारत 'ए' ने पहली पारी में 489 रन बनाए थे। बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने 22वीं बार पारी में पांच विकेट लेकर भारत 'ए' को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। आकाशदीप ने कुल छह विकेट लेकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

सीरीज का पहला अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ था। इस मैच में भारतीय टीम के सामने 490 रन का मुश्किल लक्ष्य था लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज कोना भरत के शतक के दम पर ड्रॉ कराने में सफलता मिली। भरत ने 165 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से नाबाद 116 रन बनाए थे। वह फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट में भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। वहीं, 'अनौपचारिक टेस्ट' का आखिरी मुकाबला एक फरवरी से खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें