फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसरफराज खान का टेस्ट डेब्यू कंफर्म, राजकोट में एक और युवा खिलाड़ी की भी चमकेगी किस्मत!

सरफराज खान का टेस्ट डेब्यू कंफर्म, राजकोट में एक और युवा खिलाड़ी की भी चमकेगी किस्मत!

सरफराज खान का टेस्ट डेब्यू कंफर्म हो गया है, क्योंकि केएल राहुल तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। राजकोट में होने वाले मैच में एक और युवा खिलाड़ी की किस्मत चमकने वाली है। वे ध्रुव जुरेल हैं। 

सरफराज खान का टेस्ट डेब्यू कंफर्म, राजकोट में एक और युवा खिलाड़ी की भी चमकेगी किस्मत!
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 13 Feb 2024 05:55 AM
ऐप पर पढ़ें

लगातार तीन बार घरेलू सीजन में 100 से ज्यादा के औसत के साथ बल्लेबाजी करने वाले सरफराज खान को आखिरकार भारत की टेस्ट कैप मिलने वाली है। दूसरे टेस्ट मैच से पहले उनको भारत की टेस्ट टीम में चुना गया था और अब सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों के लिए भी वे टीम का हिस्सा होंगे। राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के साथ वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने की कगार पर हैं। उनके अलावा एक और खिलाड़ी को डेब्यू कर सकता है।

दरअसल, पांच मैचों की सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर नहीं हैं, जबकि केएल राहुल भी तीसरे टेस्ट के लिए चोट की वजह से उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका मिलेगा। सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को पुष्टि करते हुए बताया, "सरफराज खान डेब्यू करेंगे। चूंकि केएल राहुल इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं, ऐसे में सरफराज को अपना पहला मैच खेलने का मौका मिलेगा।" 

रेहान अहमद को फिर से एयरपोर्ट पर रोका गया, गलत वीजा के साथ की भारत में एंट्री

सरफराज पिछले कुछ सालों से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। भले ही विराट कोहली के पहले दो टेस्ट मैचों से हटने के बाद चयनकर्ताओं ने रजत पाटीदार को चुना, लेकिन 26 वर्षीय ने उम्मीद नहीं खोई। चयनकर्ताओं ने उनकी अनदेखी की, लेकिन इसके एक दिन बाद ही उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 161 रन बनाकर फिर से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। अब वे टेस्ट कैप हासिल करने वाले हैं, क्योंकि मध्य क्रम में अब दो बल्लेबाज नहीं हैं। 

सरफराज ही नहीं, बल्कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र के तहत खेली जा रही इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में ध्रुव जुरेल भी डेब्यू कर सकते हैं। 15 फरवरी से राजकोट में आयोजित होने वाले मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर केएस भरत को नहीं, बल्कि ध्रुव जुरेल को मौका मिलने की पूरी उम्मीद है। वे पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भी चुने गए थे और आखिरी तीन मैचों के लिए भी टीम का हिस्सा हैं। केएस भरत बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए। ऐस में वे बाहर बैठेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज/मुकेश कुमार