Sarfaraz Ahmed stripped off captaincy from Tests and T20Is azhar ali will be test captain and babar azam will be t20i captain - सरफराज अहमद से छिनी टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी, जानिए अब कौन बना किस टीम का कप्तान DA Image
19 नबम्बर, 2019|9:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरफराज अहमद से छिनी टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी, जानिए अब कौन बना किस टीम का कप्तान

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, जबकि इस दौरे पर ही पाकिस्तान अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के सफर का आगाज भी करेगा।

sarfaraz ahmed  ap

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हर फॉरमैट में टीम के कप्तान सरफराज अहमद से कप्तानी छीन ली है। इसके अलावा सरफराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में भी जगह नहीं मिली है। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, जबकि इस दौरे पर ही पाकिस्तान अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के सफर का आगाज भी करेगा। टेस्ट टीम के नए कप्तान अजहर अली होंगे, जबकि टी20 टीम की कमान बाबर आजम को सौंपी गई है।

आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 में अब एक साल से भी कम का समय बचा है और ऐसे में पीसीबी ने ये काफी बड़ा कदम उठाया है। सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान को श्रीलंका की नौसिखिया टीम ने होम सीरीज में 3-0 से हराया था। विश्व कप में पाकिस्तान टीम लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी और इसके बाद से ही सरफराज अहमद की कप्तानी पर सवाल खड़े किए जा रहे थे।

3rd Test: मयंक अग्रवाल के पास सहवाग और अजहर से आगे निकलने का मौका

मनोज प्रभाकर और उनकी पत्नी फरहीन पर लगे ये संगीन आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 2017 आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा पाकिस्तान के नए हेड कोच मिसबाह उल हक भी सरफराज अहमद के प्रदर्शन से खुश नहीं थे और उन्होंने इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सीईओ वसीम खान से भी बात की थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि सरफराज को कप्तानी से हटाना एक कठिन फैसला है। हाल के दिनोें मे उनका फार्म भी खराब हुआ था, जो सबके दिखने लगा था। ऐसे में टीम के हित में यह फैसला लेना पड़ा।

(एजेंसी इनपुट सहित) 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sarfaraz Ahmed stripped off captaincy from Tests and T20Is azhar ali will be test captain and babar azam will be t20i captain