फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRR vs GT: संजू सैमसन ने बताया, कहां राजस्थान रॉल्यस हारी बाजी; बोले- मुझे लगा कि 196 एक...

RR vs GT: संजू सैमसन ने बताया, कहां राजस्थान रॉल्यस हारी बाजी; बोले- मुझे लगा कि 196 एक...

संजू सैमसन ने कहा, "जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो मैंने सोचा कि 180 के आसपास का स्कोर लड़ने लायक होगा। मुझे लगा कि 196 एक विजयी स्कोर था। ओस नहीं होने पर हमारी गेंदबाजी लाइनअप को यह करना चाहिए था।"

RR vs GT: संजू सैमसन ने बताया, कहां राजस्थान रॉल्यस हारी बाजी; बोले-  मुझे लगा कि 196 एक...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2024 07:07 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के बाद बताया कि उनकी टीम कहां मैच हारी। आईपीएल 2024 का 24वां मुकाबला आरआर वर्सेस जीटी के बीच खेला गया था, इस मैच में राजस्थान को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आरआर की यह आईपीएल 2024 की पहली हार है। कप्तान सैमसन का कहना है कि उनकी टीम आखिरी गेंद पर बाजी हारी जब राशिद खान ने आवेश खान की गेंद पर चौका लगाया। सैमसन ने माना कि 196 रन इस विकेट पर विजयी स्कोर था, मगर उनके गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड करने में नाकामयाब रहे।

संजू सैमसन को दोहरा झटका, IPL 2024 की पहली हार के साथ लगा लाखों रुपए का जुर्माना; RR vs GT मैच में हुई ये गलती

संजू सैमसन ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि मैच की आखिरी गेंद। इस वक्त बोलना बहुत मुश्किल है। टूर्नामेंट में सबसे कठिन काम तब होता है जब कोई कप्तान मैच हार जाता है और उसे बताना होता है कि मैच कहां हारे। जब भावनाएं कम होगी तो मैं स्पष्ट रूप से बता पाऊंगा। गुजरात टाइटंस को श्रेय देना होगा। यही इस टूर्नामेंट की खूबसूरती है। सीखना होगा और आगे बढ़ना होगा।"

उन्होंने आगे कहा, "जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो मैंने सोचा कि 180 के आसपास का स्कोर लड़ने लायक होगा। मुझे लगा कि 196 एक विजयी स्कोर था। ओस नहीं होने पर हमारी गेंदबाजी लाइनअप को यह करना चाहिए था। पारी की शुरुआत में कड़ी मेहनत करना आसान नहीं था। जयपुर में 197, ओस के बिना, हम इसे किसी भी दिन ले लेंगे।"

राजस्थान रॉयल्स की पहली हार के बाद कैसा है IPL 2024 Points Table का हाल, टॉप-4 में ये टीमें

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग के अर्धशतकों की मदद से 196 रन बोर्ड पर लगाए। सैमसन ने 38 गेंदों पर 68 रनों की नाबाद पारी खेली थी, वहीं पराग ने 76 रन बनाए थे। इस स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस के लिए कप्तान शुभमन गिल ने 72 रनों की शानदार पारी खेली। अंत में राहुल तेवतिया ने 11 गेंदों पर 22 और राशिद खान ने 11 गेंदों पर 24 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई।