फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में इन 2 खिलाड़ियों को आयरलैंड सीरीज में मिल सकता है मौका

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में इन 2 खिलाड़ियों को आयरलैंड सीरीज में मिल सकता है मौका

भारत को आयरलैंड के खिलाफ 26 जून से दो मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। उम्मीद लगाई जा रही है कि सूर्यकुमार यादव और सैमसन को मौका मिलेगा। वहीं इस दौरान गेंदबाजी आक्रमण में भी बदलाव होने की आशंका है।

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में इन 2 खिलाड़ियों को आयरलैंड सीरीज में मिल सकता है मौका
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,मालहिडेSat, 25 Jun 2022 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

स्ट्रोक खेलने वाले शानदार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन रविवार से आयरलैंड के खिलाफ शुरू हो रही दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भारतीय टीम के अंतिम एकादश में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की जगह वापसी करेंगे। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इस समय लीसेस्टर में हैं इसलिये राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण इस श्रृंखला के लिये टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का मार्गदर्शन करेंगे। और उनके द्रविड़ द्वारा बनायी गयी योजना का अनुकरण करने की उम्मीद है।

ENG vs NZ: टॉम ब्लंडेल को झेलनी पड़ी तकनीक की मार, लाइव मैच में DRS ने दिया धोखा; वीडियो हुआ वायरल

अय्यर और पंत टेस्ट टीम में हैं तो सूर्य और सैमसन निश्चित रूप से शुरूआत करेंगे। सूर्य कलाई की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि सैमसन के लिये अपनी काबिलियत साबित करने का यह अंतिम मौका हो सकता है जिसका वह बखूबी इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे। सूर्य पिछले एक साल से भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के नियमित खिलाड़ी हैं और अपने स्थान पर वापसी करेंगे।

लेकिन जहां तक सैमसन की बात है तो उनके विकल्प दीपक हुड्डा हो सकते हैं जो अपनी ऑफ स्पिन से कुछ ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं और उनमें गेंद को हिट करने भी अच्छी काबिलियत है।

1983 World Cup: 39 साल पहले आज ही दिन शुरू हुई थी भारत के वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करने की कहानी!

हालांकि अगर कोच द्रविड़ की योजना का तरीका देखें तो वह ज्यादा विकल्प तलाश करने में विश्वास नहीं करते। और भारत जब तक एशिया कप खेलता है तो उन्हें स्थानों को भी तय करने की जरूरत होगी।

ऋतुराज गायकवाड़ ज्यादा सफल नहीं रहे हैं तो चेन्नई सुपर किंग्स के इस सलामी बल्लेबाज को शायद कमजोर आयरलैंड के खिलाफ एक दो मौके और दिये जा सकते हैं ताकि वह कुछ रन जुटाकर आत्मविश्वास हासिल कर सकें।

ईशान किशन ने रिजर्व सलामी बल्लेबाज के तौर पर अगले कुछ महीनों के लिये अपना स्थान पक्का कर लिया है और वह अपनी भूमिका में कुछ समय के लिये जारी रहेंगे और टी20 अंतरराष्ट्रीय के इंग्लैंड चरण में नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे।

कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिछली श्रृंखला में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की थी और उनके इसी स्थान पर बरकरार रहने की उम्मीद है जबकि दिनेश कार्तिक उनके एक स्थान नीचे आयेंगे। हालांकि कार्तिक को एक विशिष्ट भूमिका दी गयी है तो वह परिस्थितियों के हिसाब से पंड्या से आगे भी उतर सकते हैं।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि द्रविड़ या लक्ष्मण 'जम्मू एक्सप्रेस' उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को आजमायेंगे या नहीं या फिर भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान के साथ जारी रहेंगे जिसमें उनके साथ स्पिनर के स्थान पर अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल होंगे।

epaper