फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2022 के क्वालीफायर 1 में क्यों मिली राजस्थान रॉयल्स को हार, कप्तान संजू सैमसन ने बताया कारण

IPL 2022 के क्वालीफायर 1 में क्यों मिली राजस्थान रॉयल्स को हार, कप्तान संजू सैमसन ने बताया कारण

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने बताया है कि आखिरकार उनकी टीम को आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ राजस्थान की टीम को क्यों करारी हार का सामना करना पड़ गया।

IPL 2022 के क्वालीफायर 1 में क्यों मिली राजस्थान रॉयल्स को हार, कप्तान संजू सैमसन ने बताया कारण
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 May 2022 06:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ गुजरात की टीम ने फाइनल का टिकट कटा लिया, जबकि राजस्थान को दूसरे क्वालीफायर मैच में एलिमिनेटर की विजेता टीम से भिड़ना होगा। इस मैच में राजस्थान की टीम ने 188 रन बनाए, लेकिन टीम के गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए। अब कप्तान संजू सैमसन ने हार का कारण बताया है। 

मैच के बाद संजू सैमसन ने कहा, "उस तरह का स्कोर बनाकर अच्छा लगा, क्योंकि मुझे लगा कि विकेट थोड़ा स्टिकी था और पावरप्ले में काफी स्विंग थी। मुझे लगता है कि हम अच्छा स्कोर करने में सफल रहे, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने स्कोर का पीछा करने के लिए वास्तव में अच्छा खेला। यह पिच थोड़ा दो गति वाला था और उछाल भी नहीं था। मैं पावरप्ले में कुछ रन पाने के लिए थोड़ा भाग्यशाली हो गया, लेकिन विकेट पर बल्लेबाजी करना थोड़ा कठिन था और हमने जिस तरह फिनिश किया, वो अच्छा था।" 

उन्होंने आगे कहा, "इन परिस्थितियों में इस विकेट पर उस तरह का कुल स्कोर करना, उस गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ हमारे बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन था। हम वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, पांच गेंदबाज हमारे मुख्य गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। रियान के होने से भी मदद मिलती है, लेकिन लगा कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा बेहतर था, क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रहा था।" 

सैमसन ने हार के लिए गेंदबाजों की लय को दोषी करार दिया और कहा, "हम पूरे टूर्नामेंट में कुछ बहुत अच्छा क्रिकेट खेले हैं, कुछ ओवर इधर-उधर, कुछ अतिरिक्त रन, हमारे कुछ गेंदबाजों द्वारा ऑफ-रिदम, हम वापस आने और कुछ अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे। इस प्रारूप में भाग्य (टॉस) बहुत बड़ी भूमिका निभाता है, इसलिए यह सब नीचे आता है कि आप अपने नियंत्रण में क्या करना चाहते हैं। अगले मैच में अच्छे परिणाम की उम्मीद है।" 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें