फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसंजू सैमसन को अंपायरों से बहस करना पड़ा भारी, BCCI ने ठोक दिया मोटा जुर्माना

संजू सैमसन को अंपायरों से बहस करना पड़ा भारी, BCCI ने ठोक दिया मोटा जुर्माना

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने अपने कैच को लेकर अंपायरों से बहस की, जो उन पर भारी पड़ गई। BCCI ने उन पर मोटा जुर्माना ठोका है। आरआर के कप्तान सैमसन को 30 फीसदी मैच फीस गंवानी पड़ी है।

संजू सैमसन को अंपायरों से बहस करना पड़ा भारी, BCCI ने ठोक दिया मोटा जुर्माना
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 May 2024 09:27 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कड़ी सजा दी है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 56वें लीग मैच में संजू सैमसन की अंपायरों से बहस हो गई थी, जो उन पर भारी पड़ गई। इसी वजह से बीसीसीआई ने उन पर मोटा जुर्माना ठोका है। सैमसन को अपनी मैच फीस का 30 फीसदी हिस्सा फाइन के तौर पर बोर्ड को देना होगा। सैमसन के कैच को लेकर विवाद हो गया था। 

दरअसल, जब संजू सैमसन आउट हुए तो उस समय थोड़ा सा विवाद देखने को मिला। थर्ड अंपायर ने माना था कि संजू सैमसन आउट हैं, लेकिन ऐसा भी लग रहा था कि शायद जल्दबाजी में थर्ड अंपायर ने फैसला दिया है, क्योंकि एक बार को लग रहा था कि शाई होप का पैर बाउंड्री लाइन से टच हुआ है। इसी वजह से संजू सैमसन ने फील्ड अंपायरों से बहस की, लेकिन अंपायरों ने उनकी एक नहीं सुनी और बाद में उन पर जुर्माना लग गया।

ये भी पढ़ेंः संजू सैमसन और ऋषभ पंत की कप्तानी में क्या डिफरेंस था? इरफान पठान ने बताईं दोनों की खूबी और कमियां 

संजू सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है। ऐसे में इस पर अब कोई सुनवाई नहीं होगी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा। मैच के कुछ निर्णय विवादों से भरे हुए नजर आए। 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ संजू सैमसन कैच आउट थे या वह SIX था?

इस मुकाबले की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221 रन बना दिए। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 201 रन ही बना सकी और मुकाबला 20 रनों के अंतर से हार गई। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने 2 विकेट निकाले। वहीं, बल्लेबाजी में फ्रेजर मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ने दमदार अर्धशतक जड़े। सैमसन की 86 रनों की पारी बेकार गई।