फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभगवान का शुक्र है कि भारत के पास टेस्ट में विराट कोहली हैं, संजय मांजरेकर ने क्यों कहा ऐसा? जानिए

भगवान का शुक्र है कि भारत के पास टेस्ट में विराट कोहली हैं, संजय मांजरेकर ने क्यों कहा ऐसा? जानिए

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर ने कहा है कि भगवान का शुक्र है कि भारत के पास टेस्ट में विराट कोहली हैं। उनके बाद आने वाले बल्लेबाज अच्छे नहीं हैं। ऋषभ पंत भी अभी बाहर हैं।

भगवान का शुक्र है कि भारत के पास टेस्ट में विराट कोहली हैं, संजय मांजरेकर ने क्यों कहा ऐसा? जानिए
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 08 Jan 2024 08:46 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उनका दावा है कि विराट कोहली के बाद भारत की टेस्ट टीम में उनके जैसा कोई बल्लेबाज नजर नहीं आता है। मांजरेकर ने कहा है कि हम ये साउथ अफ्रीका के दौरे पर देख चुके हैं। हालांकि, उनका ये भी मानना है कि एक बार जब ऋषभ पंत वापसी कर लेंगे तो फिर चीजें सुधर सकती हैं। 

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा, "भगवान का शुक्र है कि भारत के पास विराट कोहली हैं। उन्होंने इस दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दिखाया कि बल्लेबाजों को जिस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, उससे पता चलता है कि कम से कम ऋषभ पंत के वापस आने तक उनके और भारत के अगले सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज के बीच एक बड़ी दूरी है।" विराट कोहली साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारत के शीर्ष स्कोरर थे। 

रोहित शर्मा-विराट कोहली की वापसी के बाद कैसी होगी प्लेइंग XI, कौन करेगा सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को रिप्लेस?

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में कुल 172 रन बनाए। वे डीन एल्गर के बाद इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। एल्गर ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज में 201 रन बनाए, जिसमें से 190 रन के करीब उन्होंने एक ही पारी में बनाए, जबकि विराट कोहली ने चार पारियां खेलीं और 1 अर्धशतक के साथ 172 रन बनाए। भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल थे। 

भारत की टेस्ट टीम में बड़ा बदलाव हम देख चुके हैं, क्योंकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर खेल रहे हैं। वहीं, ऋषभ पंत की जगह पहले केएस भरत खेले और फिर ईशान किशन को मौका मिला, लेकिन जब केएल राहुल ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज वापसी की तो सभी की जान में जान आई, क्योंकि वापसी करते हुए उन्होंने पहले ही मैच में शतकीय पारी खेली। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें