फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसंजय मांजरेकर ने बताया, ये खिलाड़ी होगा भारत की टेस्ट टीम का अगला कप्तान 

संजय मांजरेकर ने बताया, ये खिलाड़ी होगा भारत की टेस्ट टीम का अगला कप्तान 

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी। 2-1 से सीरीज हारने के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी। वहीं, पूर्व भारतीय...

संजय मांजरेकर ने बताया, ये खिलाड़ी होगा भारत की टेस्ट टीम का अगला कप्तान 
Vikash Gaurलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 08:28 AM

इस खबर को सुनें

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी। 2-1 से सीरीज हारने के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी। वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर बताया है कि विराट कोहली के बाद भारत की टेस्ट टीम का कप्तान कौन हो सकता है। इस पद के लिए कई खिलाड़ी मौजूदा समय में रेस में हैं। 

संजय मांजरेकर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट से जुड़े सभी लोगों के लिए टेस्ट क्रिकेट अभी भी अहमियत रखता है। मांजरेकर ने ये भी कहा है कि टेस्ट कप्तानी सीधे रिषभ पंत या केएल राहुल के पास नहीं जाएगी। यह कहते हुए भी कि पंत और राहुल दोनों 'कैप्टन इन वेटिंग' हैं, लेकिन मांजरेकर का मानना है कि रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम के अगले कप्तान बनेंगे। वहीं, सुनील गावस्कर ने रिषभ पंत का नाम लिया था।  

संजय मांजरेकर ने क्रिकइंफो पर बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट अभी भी सभी के लिए काफी अहमियत रखता है। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि वे सीधे रिषभ पंत या फिर केएल राहुल के पास जाएंगे। रोहित शर्मा को कप्तानी पद मिलेगा, और ये सभी खिलाड़ी कैप्टन इन वेटिंग होंगे।" हालांकि, मांजरेकर का कहना है कि रोहित शर्मा के लिए ये फिटनेस के तौर पर मुश्किल होने वाला है। 

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने यह भी कहा कि रोहित शर्मा के लिए शारीरिक फिटनेस एक चुनौती होगी। यह कहते हुए कि 'हिटमैन' इस काम के लिए फिट हैं, क्योंकि उनके पास लीडरशिप स्किल्स हैं। मांजरेकर ने कहा है कि चूंकि कोहली ने अचानक पद छोड़ दिया है तो रोहित शर्मा अगले टेस्ट में भारतीय टीम के लिए कप्तानी करेंगे।

उन्होंने कहा, "केएल राहुल की फॉर्म बरकरार रखनी है, लेकिन हां, रोहित शर्मा के लिए यह एक बड़ी चुनौती है, उनकी फिटनेस, क्योंकि जब आप बल्लेबाजी और कुल मिलाकर उनके नेतृत्व कौशल को देखते हैं, तो वह उस दृष्टिकोण से काम के लिए काफी फिट हैं। शारीरिक फिटनेस एक चुनौती होने वाली है, लेकिन क्योंकि यह अचानक हुआ है तो अगली सीरीज में आप रोहित शर्मा को भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में देखेंगे।" 
 

epaper