फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटगुणगान उनका होता रहा, मैच बुमराह ने जिताया; विराट एंड कंपनी पर संजय मांजरेकर का तंज

गुणगान उनका होता रहा, मैच बुमराह ने जिताया; विराट एंड कंपनी पर संजय मांजरेकर का तंज

Sajay Manjrekar on Virat & Co: टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया। इस मैच में जसप्रीत बुमराह की भूमिका बेहद अहम रही। इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने सवाल उठाया है।

गुणगान उनका होता रहा, मैच बुमराह ने जिताया; विराट एंड कंपनी पर संजय मांजरेकर का तंज
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

Sajay Manjrekar on Virat & Co: टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया। इस मैच में जसप्रीत बुमराह की भूमिका बेहद अहम रही। इसको लेकर संजय मांजरेकर ने बड़ा सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय मीडिया विराट कोहली एंड कंपनी के गुणगान में लगी रही। दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह ने बेहद खामोशी से अकेले दम पर भारत को मैच जिता दिया। गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने बेहद क्रूशियल स्टेज पर विकेट चटकाते हुए मैच भारत की तरफ मोड़ दिया। इसके अलावा उन्होंने बेहद कम रन भी खर्च किए। इसका नतीजा यह रहा कि कम स्कोर बनाने के बावजूद भारत इसे डिफेंड करने में समर्थ रहा। 

खड़े किए हैं सवाल
संजय मांजरेकर ने एक्स पर लिखी पोस्ट में भारतीय मीडिया पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने लिखा है कि भारतीय मीडिया विराट कोहली एंड कंपनी से ऑब्सेस है। वह लगातार बल्लेबाजों के ही गुणगान में लगी रही। उन्होंने आगे लिखा कि दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह ने बिना किसी शोर-शराबे के अपने दम पर मैच में जीत दिला दी। उन्होंने लिखा है कि बुमराह भारतीय टीम के फिलहाल सबसे शानदार खिलाड़ी हैं। गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम मात्र 119 के स्कोर पर सिमट गई थी। इसके बाद पाकिस्तान की शुरुआत बेहद शानदार रही थी। लेकिन बेहद नाजुक मोड़ पर बुमराह ने अहम सफलताएं दिलाते हुए मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया। 

नाकाम रही थी भारतीय बल्लेबाजी
गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह से नाकाम रही थी। विराट कोहली मात्र चार रन बनाकर पैवेलियन लौट गए थे। वहीं, रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। उनके अलावा दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज अक्षर पटेल रहे, जिन्होंने 20 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 13, सूर्यकुमार यादव ने 7, हार्दिक पंड्या ने 7 और शिवम दुबे ने 3 रनों की पारियां खेलीं। रोहित के बाद सर्वाधिक रन बनाने वालों में चौथे नंबर पर अर्शदीप सिंह रहे, जिनके बल्ले से नौ रन निकले।