फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसंजय मांजरेकर ने कर दी भारत की जीत की भविष्यवाणी, बोले- रविंद्र जडेजा की पारी ने...

संजय मांजरेकर ने कर दी भारत की जीत की भविष्यवाणी, बोले- रविंद्र जडेजा की पारी ने...

संजय मांजरेकर का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ रविंद्र जडेजा की पारी ने भारत की बड़ी जीत सुनिश्चित कर दी है। उनका मानना है कि रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड यह मैच पारी के अंतर से जीतेगी।

संजय मांजरेकर ने कर दी भारत की जीत की भविष्यवाणी, बोले- रविंद्र जडेजा की पारी ने...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 27 Jan 2024 08:29 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा एक्सपर्ट संजय मांजरेकर ने इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पहले टेस्ट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। मांजरेकर का कहना है कि भारत हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड को पारी के अंतर से हराएगा। उनका मानना है कि भारत की इस बड़ी जीत को रविंद्र जडेजा की पारी ने सुनिश्चित कर दिया है। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत मेहमानों से 175 रन आगे हैं और हाथ में तीन विकेट भी है। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए जडेजा 155 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 81 रन बनाकर नाबाद हैं।

IND vs ENG: इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, स्टार स्पिनर जैक लीच हुए चोटिल; कोच ने किया कन्फर्म

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ''ऐसा लग रहा है कि रविंद्र जडेजा की पारी ने इंग्लैंड के लिए पारी की हार सुनिश्चित कर दी है।''

जडेजा उस समय बल्लेबाजी करने आए जब भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 223 रन था। टीम इंडिया की नजरें इंग्लिश टीम पर बढ़त हासिल करने के साथ बड़े स्कोर तक पहुंचने पर थी। जडेजा ने पहले केएल राहुल (86) के साथ 5वें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की और इसके बाद केएस भरत (41) के साथ मिलकर 68 रन जोड़े।

तन्मय अग्रवाल की नजरें अब ब्रायन लारा के 501* रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने पर? क्या रणजी ट्रॉफी में आज रचा जाएगा इतिहास

दिन का खेल खत्म होते-होते जडेजा ने पारी की तीसरी अर्धशतकीय साझेदारी अक्षर पटेल (35*) के साथ भी पूरी की। दोनों बल्लेबाज मिलकर अभी तक 8वें विकेट के लिए 63 रन जोड़ चुके हैं।

भारत को इस मजबूत स्थिति में पहुंचाने में रविंद्र जडेजा के अलावा केएल राहुल और यशस्वी जायसवाल (84) का भी अहम रोल रहा। दोनों खिलाड़ी भले ही अपने शतक से चूक गए हो, मगर उन्होंने परिस्थितियों के अनुसार शानदार बल्लेबाजी की।

मांजरेकर ने कहा कि दोनों बल्लेबाज शतक से जरूर चूक गए, लेकिन उन्होंने इस टेस्ट मैच में भारत को मजबूत स्थिति में ला दिया है।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ''मुझे लगता है कि यशस्वी जयसवाल और केएल राहुल के अति आक्रामक खेल ने उन्हें शतक बनाने से रोका, लेकिन मुझे नहीं लगता कि शतक महत्वपूर्ण है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें