फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: एडिलेड टेस्ट मैच के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग XI, जानें किस- किस को किया शामिल

IND vs AUS: एडिलेड टेस्ट मैच के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग XI, जानें किस- किस को किया शामिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया में पहली बार पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलती दिखाई देगी।  दोनों ही...

IND vs AUS: एडिलेड टेस्ट मैच के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग XI, जानें किस- किस को किया शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 16 Dec 2020 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया में पहली बार पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलती दिखाई देगी।  दोनों ही टीमें इस मैच में किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेंगी यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है। इसी बीच, पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है। 

संजय मांजरेकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बतौर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल को शामिल किया है, उन्होंने पृथ्वी शॉ को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा और चौथे पर कप्तान विराट कोहली को पूर्व क्रिकेटर ने रखा है। मांजरेकर ने पांच नंबर पर रहाणे और छठे स्थान के लिए हनुमा विहारी को चुना है। उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को अपनी टीम में रखा है। गेंदबाजों में पूर्व क्रिकेटर ने रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को टीम में शामिल किया है। मांजरेकर ने नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज को नजरअंदाज किया है। 

IND vs AUS: टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर उत्सुक हैं विराट कोहली, शेयर की खास PHOTOS

भारत की टीम ने पिंक बॉल से अबतक महज एक टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला है, जहां टीम को आसान जीत मिली थी, जबकि कंगारू टीम के पास इस गेंद से खेलने का अच्छा खासा अनुभव मौजूद है और वह इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका जैसी बड़ी टीमों को धूल चटा चुकी है। ऐसे में भारत की टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया से डे-नाइट टेस्ट मैच में पार पाना आसान नहीं होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें