Sanjay Bangar says If Rohit Sharma Continues to play like ODIs he can become a successful test Opener Too - 'रोहित अपने अंदाज में खेले तो भारत टेस्ट में बड़े लक्ष्य का पीछा कर सकेगा' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'रोहित अपने अंदाज में खेले तो भारत टेस्ट में बड़े लक्ष्य का पीछा कर सकेगा'

भारतीय टीम के पूर्व सहायक कोच संजय बांगड़ ने कहा कि रोहित शर्मा को टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपने अंदाज में खेलना जारी रखना चाहिए।

rohit sharma jpg

भारतीय टीम के पूर्व सहायक कोच संजय बांगड़ ने कहा कि रोहित शर्मा को टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपने अंदाज में खेलना जारी रखना चाहिए। बांगड़ के मुताबिक क्रिकेट के इस लंबे प्रारूप में उनकी सफलता भारत को बड़े लक्ष्यों का पीछा करने में मदद कर सकती है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर सफल रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में मौका दिया गया है। एकदिवसीय मैचों में तीन दोहरे शतक और टी20 अंतरराष्ट्रीय में चार शतक लगाने वाले रोहित शर्मा को टीम में लोकेश राहुल की जगह चुना गया है। राहुल को वेस्ट इंडीज दौरे पर खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया।

Read Also: धर्मशाला टी-20: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विजयी क्रम बरकरार रखना चाहेगा भारत

'रोहित ओपनिंग करेंगे तो भारत बड़े लक्ष्य का पीछा कर सकता है'         
बांगड़ ने ईएसपीनक्रिकइंफो को दिए साक्षात्कार में कहा, 'अगर वह सफल हुए तो उनके खेलने के तरीके से टीम को काफी फायदा होगा। इससे भारतीय टीम सफलता पूर्वक लक्ष्य का पीछा कर सकती है, जिसे करने में हम पहले असफल रहते थे जैसा कि केपटाउन और एजबेस्टन टेस्ट में हुआ था।' बत्तीस साल के रोहित ने भारत के लिए 27 टेस्ट में 39.62 की औसत से 1585 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट में हालांकि रोहित शर्मा को मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा था। लेकिन छठे नंबर पर हनुमा विहारी ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी जगह पक्की कर ली जिससे रोहित को टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी के तौर पर टीम में जगह बनानी होगी।

Read Also: एमएस धौनी ने बताया है कि उम्र सिर्फ आंकड़ा है, उनका कोई विकल्प नहीं: विराट कोहली

'रोहित अपने अंदाज में खेले तो सफल टेस्ट ओपनर बन सकते हैं'     
बांगड़ ने कहा, 'रोहित अगर अपने अंदाज में खेलना जारी रखेंगे तो वह सफल हो सकते हैं। उन्हें अपना तरीका बरकरार रखना होगा।' टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने कहा, 'इस समय टीम के मध्यक्रम में कोई जगह नहीं है। पारी शुरू करना उसके लिए नयी चुनौती होगी क्योंकि लंबे प्रारूप के खेल में उन्होंने ऐसा बहुत कम किया है।' उन्होंने कहा,'रोहित को हालांकि इसका फायदा भी मिलेगा, क्योंकि वह नई गेंद के सामने बल्लेबाजी करेंगे और मैदान में काफी गैप मौजूद होगा। उन्हें ड्रेसिंग रूम में अपनी बारी का इंतजार नहीं करना होगा जो उनकी मानसिक ऊर्जा को बचाएगा।' टीम के साथ संजय बांगड़ का पांच साल का कार्यकाल पिछले महीने खत्म हुआ था। उनकी जगह पूर्व बल्लेबाज विक्रम राठौर को भारत का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sanjay Bangar says If Rohit Sharma Continues to play like ODIs he can become a successful test Opener Too