फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटUSA ने किया वीजा खारिज, फिर भी T20 World Cup 2024 में खेलने पहुंचा ये क्रिकेटर; जानिए पूरा मामला

USA ने किया वीजा खारिज, फिर भी T20 World Cup 2024 में खेलने पहुंचा ये क्रिकेटर; जानिए पूरा मामला

USA ने रेप केस के चलते नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने का वीजा खारिज कर दिया था। बावजूद इसके वे T20 विश्व कप खेलने जा रहे हैं, क्योंकि टीम के आखिरी के दो मैच वेस्टइंडीज में आयोजित होंगे।  

USA ने किया वीजा खारिज, फिर भी T20 World Cup 2024 में खेलने पहुंचा ये क्रिकेटर; जानिए पूरा मामला
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी संदीप लामिछाने आखिरकार टी20 विश्व कप 2024 में खेलते हुए नजर आएंगे। अमेरिका ने संदीप लामिछाने का वीजा रिजेक्ट कर दिया था, क्योंकि उनको रेप केस में दोषी पाया गया था। यूएसए आपराधिक मामलों की वजह से किसी भी नागरिक को वीजा नहीं देता है। हालांकि, संदीप लामिछाने को फिर भी टी20 विश्व कप खेलने की अनुमति मिल गई है, क्योंकि वे वेस्टइंडीज में होने वाले मैचों के लिए उपलब्ध होंगे। वे वेस्टइंडीज पहुंच भी गए हैं।  

टी20 विश्व कप 2024 के आखिरी दो ग्रुप मैचों के लिए संदीप लामिछाने नेपाल के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। यूएसए ने उनका वीजा खारिज कर दिया था। इस वजह से वे टीम के साथ ट्रेवल नहीं कर पाए, लेकिन अब नेपाल क्रिकेट संघ के सचिव पारश खड़का ने सोमवार की सुबह प्रेस रिलीज में घोषणा की कि संदीप लामिछाने वेस्टइंडीज में नेपाल के लिए खेल सकेंगे। इसकी जानकारी संदीप लामिछाने ने भी अपने एक्स अकाउंट पर दी है। उन्होंने लिखा है, "हैलो फ्रॉम वेस्टइंडीज।" एक लेटर भी उन्होंने इसके साथ शेयर किया है, जिसमें उन्होंने तमाम लोगों को धन्यवाद कहा है।

संदीप लामिछाने टी20 विश्व कप 2024 की आधिकारिक टीम में थे, लेकिन उन्हें यूएसए का वीजा नहीं मिला। इसके बाद नेपाल क्रिकेट संघ यानी CAN ने ICC के साथ समन्वय करके संदीप को वेस्टइंडीज में खेलने की अनुमति दी। वह ग्रुप स्टेज के आखिरी दो मैच खेलेंगे, क्योंकि ये मैच सेंट विनसेंट के किंग्सटन में खेले जाएंगे। युवा गेंदबाज प्रतीश जीसी को अमेरिका ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर भेजा गया था। हालांकि, उनको खेलने का मौका नहीं मिला।  

PCB चीफ ने बाबर आजम एंड कंपनी को सुनाया फरमान, बोले- पाकिस्तान टीम को मेजर सर्जरी की जरूरत

वहीं, नेपाल की बात करें तो ये टीम ग्रुप डी में नीदरलैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ है। टीम अपना पहला मैच नीदरलैंड के खिलाफ हार चुकी है और दूसरा मैच फ्लोरिडा में होना है, जो यूएसए में है तो वहां भी लामिछाने नहीं खेल पाएंगे। ये मैच श्रीलंका के खिलाफ होगा। वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ और बांग्लादेश के विरुद्ध होने वाले मैच में संदीप लामिछाने नेपाल की टीम के लिए खेलने उतरेंगे।