DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  आईसीसी बैन खत्म होने के बाद इस टीम के कोच का पद संभालेंगे महान सनथ जयसूर्या
क्रिकेट

आईसीसी बैन खत्म होने के बाद इस टीम के कोच का पद संभालेंगे महान सनथ जयसूर्या

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sat, 05 Jun 2021 06:05 AM
आईसीसी बैन खत्म होने के बाद इस टीम के कोच का पद संभालेंगे महान सनथ जयसूर्या

श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनत जयसूर्या को मेलबर्न क्लब की टीम मुलग्रेव का हेड कोच बनाया गया है। वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के कारण लगे खुद पर लगे बैन के खत्म होने के बाद 2021-22 सीजन के लिए यह जिम्मेदारी संभालेंगे। दिलचस्प बात है कि जयसूर्या के साथ श्रीलंका के लिए खेल चुके तिलकरत्ने दिलशान और उपुल तरंगा विक्टोरिया ईस्टर्न क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े इस क्लब के साथ बतौर खिलाड़ी जुड़े हैं और अब जयसूर्या अपने साथ खेले इन दोनों खिलाड़ियों को कोचिंग देंगे।

ब्रेट ली ने बताया, मौजूदा समय के विश्व के बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम

मुलग्रेव क्लब ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'हम जयसूर्या को अपने साथ जोड़कर काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि जयसूर्या क्लब के वरिष्ठ और युवा खिलाड़ियों को अहम मार्गदर्शन देंगे।' जयसूर्या श्रीलंका क्रिकेट के दिग्गज हैं। उन्होंने 110 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 340 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इसके अलावा उन्होंने श्रीलंका के लिए 445 वनडे भी खेले हैं। वह 1996 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे और श्रीलंका को चैंपियन बनाने में उनकी भूमिका सबसे अहम थी।

ब्रेट ली ने बताया, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड में से किसका पलड़ा रहेगा भारी    

क्लब के अध्यक्ष मालिन पुलेनयेगम ने एक बयान में  कहा, 'श्रीलंका लिजेंड्स में जयसूर्या के साथ खेलने वाले तिलकरत्ने दिलशान ने उन्हें क्लब के साथ जोड़ने में हमारी काफी मदद की है। हम बीते कुछ वक्त से दिलशान के जरिए जयसूर्या के संपर्क में थे। उनसे लीजेंड सीरीज के दौरान बातचीत शुरू हुई थी। इसमें दिलशान ने काफी सहयोग किया था। इसके बाद हमने जयसूर्या के साथ करार किया और आज वह आधिकारिक रूप से टीम से जुड़ गए हैं।'

संबंधित खबरें