फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvsIND: विराट कोहली से सीखकर, इंग्लैंड को मैच जिता गया ये खिलाड़ी!

ENGvsIND: विराट कोहली से सीखकर, इंग्लैंड को मैच जिता गया ये खिलाड़ी!

भारत ने शनिवार को एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ जीत से टेस्ट सीरीज की शुरुआत करने का मौका गंवा दिया और 31 रन से हार गई। भारत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। टीम...

ENGvsIND: विराट कोहली से सीखकर, इंग्लैंड को मैच जिता गया ये खिलाड़ी!
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Aug 2018 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने शनिवार को एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ जीत से टेस्ट सीरीज की शुरुआत करने का मौका गंवा दिया और 31 रन से हार गई। भारत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। टीम इंडिया के सामने जीत का लक्ष्य और भी कम हो सकता था, लेकिन सैम करेन की पारी ने पासा पलट दिया। मैन ऑफ द मैच चुने गए 20 साल के करेन का कहना है कि उन्हें संघर्षपूर्ण पारी खेलने की प्रेरणा विराट कोहली से मिली।

इंग्लैंड के लिए अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे सैम करेन ने कभी नहीं सोचा था कि वो देश के लिए मैन ऑफ द मैच बनने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे। मैच के बाद सैम कुरेन ने कहा, "मैं सच कहूं तो मैंने भारतीय कप्तान विराट कोहली की पहली इनिंग में खेली गई पारी को देखकर ये सीखा कि कैसे टेलएंडरों के साथ बल्लेबाज की जाती है।" भारत की पहली पारी में सैम करेन ने बल्लेबाजों को अपनी गेंद से आश्चर्यचकित करते हुए चार विकेट चटकाए। इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी में करेन ने अकेले दम पर टीम को पार लगाते हुए सबसे ज्यादा 63 रन बनाए और वो भी सिर्फ 65 गेंदों पर। उन्होंने पहली इनिंग में भी 8वें नंबर पर बैटिंग करते हुए 24 रनों का अहम योगदान दिया।

friendship day 2018: इस तेज गेंदबाज की 'दोस्ती' के चक्कर में चयनकर्ताओं से भिड़े थे धौनी

हार के बाद इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल

सैम ने कहा, "मैं श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा से मिला। मैंने उनसे बात की कि किस तरह से टीम के 9वें, 10वें और 11वें खिलाड़ियों के साथ बैटिंग करनी है। जोश से भरपूर फैंस के सामने और जिन खिलाड़ियों को देखकर में बड़ा हुआ, उनके साथ अब खेलते हुए, मैं हर दिन कुछ नया सीख रहा हूं।" टीम के सबसे युवा खिलाड़ी के बारे में बेन स्टोक्स ने कहा, "मैं सोच रहा था कि हम भारत के सामने चनौतीपूर्ण टारगेट देने से काफी पीछे हैं, लेकिन करेन ने एकतरफा ही मैच का पलट दिया। जिस तरह  से इतनी कम उम्र में उसने ऐसा खेल दिखाया, वो हमारे लिए इस टेस्ट को जीतने का सबसे बड़ा कारण रहा।" 

ENGvIND: एजबैस्टन टेस्ट मैच में इन पांच कारणों से हारी टीम इंडिया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें