फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसैम करन ने लगाई आईपीएल 2024 की पहली फिप्टी, आंद्रे रसल ने तोड़ा सीजन का हाईएस्ट स्कोर

सैम करन ने लगाई आईपीएल 2024 की पहली फिप्टी, आंद्रे रसल ने तोड़ा सीजन का हाईएस्ट स्कोर

आईपीएल 2024 में तीन खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए हैं। पंजाब किंग्स के सैम करन जारी टूर्नामेंट में सबसे पहला अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। आंद्रे रसेल ने तीसरे मैच में सीजन का हाईएस्ट स्कोर बनाया है।

सैम करन ने लगाई आईपीएल 2024 की पहली फिप्टी, आंद्रे रसल ने तोड़ा सीजन का हाईएस्ट स्कोर
andre russell sam curran
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 23 Mar 2024 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को अपने पहले मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया है। पंजाब की जीत में ऑलराउंडर सैम करन ने अहम भूमिका निभाई। सैम करन ने आईपीएल 2024 के अपने पहले मुकाबले में 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और इसके साथ ही वह आईपीएल के 17वें सीजन में अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल 2024 के तीसरे मैच में दो अर्धशतक लगे। फिल साल्ट और आंद्रे रसेल ने अर्धशतकीय पारियां खेली। 

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद ‘इंपैक्ट प्लेयर’ के रूप में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे अभिषेक पोरेल की 10 गेंद पर नाबाद 32 रन की पारी की मदद से नौ विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। करन ने 47 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाए जबकि लिविंगस्टोन ने 21 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाए जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल हैं। इसमें सुमित कुमार पर अंतिम ओवर में जमाया गया विजयी छक्का भी शामिल है जिससे पंजाब ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बना कर जीत दर्ज की। 

KKR vs SRH : ईडन गार्डन्स में आया आंद्रे रसेल का तूफान, 25 गेंद में ठोक दिए 64 रन

फिल साल्ट ने 40 गेंद में 54 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने तीन छक्के और इतने ही चौके लगाए। आंद्रे रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 20 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया है। उन्होंने 25 गेंद में 64 रन की पारी खेली, जोकि आईपीएल 2024 का निजी व्यक्तिगत स्कोर है। अपनी पारी में आंद्रे रसेल ने तीन चौके और सात छक्के लगाए। आंद्रे रसेल की तूफानी पारी की बदौलत केकेआर जारी सीजन में 200 रन बनाने वाली पहली टीम बन गई है।